Friday, May 10, 2024
Advertisement

जरीन से निकाह करने के लिए अपनाया था इस्लाम, 14 साल बाद पत्नी को हथौड़ा मारकर उतारा मौत के घाट

महाराष्ट्र के ठाणे में मुंब्रा में एक शख्स ने 14 साल पहले जिससे प्रेम विवाह किया था, अब उसी की हथोड़ा मारकर हत्या कर दी। ये भी सामने आया है कि आरोपी पति ने मृतक जरीन के लिए हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम भी अपनाया था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: September 28, 2023 18:17 IST
thane murder- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रेम विवाह के बाद पति ने की पत्नी की हत्या

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में मुंब्रा से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां आंबेडकर नगर में एक शख्स ने हथौड़ा मारकर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। मुंब्रा पुलिस का कहना है कि पारिवारिक कलह की वजह से ये हत्या हुई है। ये भी पता चला है कि आरोपी पहले हिंदू था और मृतका से शादी करने के बाद इसने 14 साल पहले इस्लाम अपना लिया था। लेकिन अब पारिवारिक विवाद इस कदर बढ़ गया कि उसने अपनी बीवी की हत्या कर दी।  

जरीन से अलग रहता था आरोपी पति

इस मामले में मुंब्रा पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक एन. बी. कोल्हटकर ने बताया कि पारिवारिक विवाद की वजह से हत्या हुई है। आरोपी विजय उर्फ समीर कमलनाथ मिश्रा पहले हिन्दू था और ज़रीन से निकाह करने के बाद वह इस्लाम कबूल कर मुसलमान हो गया था। पुलिस ने बताया कि विजय उर्फ समीर कमलनाथ मिश्रा और जरीन की शादी 14 साल पहले हुई थी। मुंब्रा के आंबेडकर नगर मैदान में 30 साल की ज़रीन अंसारी  अपनी एक बेटी और एक बेटे के साथ सास के मुंब्रा वाले घर पर साथ रह रही थी। विजय उर्फ समीर कमलनाथ मिश्रा और जरीन के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा था। मृतक महिला जरीन के पति विजय उर्फ समीर कमलनाथ मिश्रा जो हिन्दू से मुस्लिम में कनवर्ट हुआ था, अपनी बीवी से अलग भिवंडी में रहता था।

मां और बेटी पर भी किया हमला
लेकिन आज अचानक जरीन को मारने की तैयारी में विजय घर पहुंचा और हथौड़े से पत्नी पर हमला कर दिया। इस दौरान बीच बचाव में पहुंची सास पर भी उसने हमला किया और बड़ी बेटी पर भी हमला किया। इस हमले में ज़रीन की मौत हो गई। मुंब्रा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक एन.बी. कोलटकर ने बताया कि विजय उर्फ समीर कमलनाथ मिश्रा बिल्डिंग का काम करता है और जरीन की सास ने विजय उर्फ समीर कमलनाथ मिश्रा को अपने घर आने से मना कर रखा था और यह बात विजय उर्फ समीर कमलनाथ मिश्रा को नागवार गुजरी। 

नकली बम से डरा रहा था विजय
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पहले अपनी पत्नी पर हथौड़े से हमला किया और ज़रीन के सर पर गंभीर चोट आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक ज़रीन की सास और बड़ी बेटी को भी चोटे आई हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इतना ही नहीं आरोपी विजय उर्फ समीर कुछ सेल की बैटरी को जॉइंट कर उसमे टेप लगाया और उसमें वायर लगाकर नकली बम बनाकर बीच बचाव करने आये लोगों को डरा रहा था। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा दिया।

(रिपोर्ट- रिजवान शेख)

ये भी पढ़ें-

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के भाई के खिलाफ चंडीगढ़ में दर्ज हुई FIR, जानें क्या है मामला

अब तो हो गई पढ़ाई! सरकारी स्कूल की टीचर रील्स बनाने में मस्त, बच्चों से कराती हैं लाइक और सब्सक्राइब
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement