Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'मैंने तय कर लिया है, अब पेट्रोल-डीजल वाली कार में नहीं बैठूंगा', नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि 'दिल्ली मे हाइड्रोजन की कार इस्तेमाल करता हूं। नागपुर मे इलेक्ट्रिक कार इस्तेमाल करता हूं। लेकिन पुलिस और सुरक्षा वाले मुझे बुलेटप्रूफ कार के अलावा किसी और कार में नहीं बैठने देते।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Deepak Vyas Updated on: May 26, 2023 21:34 IST
'मैंने तय कर लिया है, अब पेट्रोल-डीजल वाली कार में नहीं बैठूंगा', नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'मैंने तय कर लिया है, अब पेट्रोल-डीजल वाली कार में नहीं बैठूंगा', नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जो कि देश में तेजी से सड़कों के विकास और विस्तार को गति देने में लगे हुए हैं। उन्होंने रिकॉर्ड समय में कई सड़कें बनवाईं। साथ ही देश में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल्स के तेजी से प्रचार प्रसार और आम लोगों तक इसकी पहुंच बढ़े, इसके लिए भी वे जी जान से जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के नागपुर में एक बड़ा ऐलान किया है। नितिन गडकरी ने कहा कि अब वे पेट्रोल-डीजल वाली कार में नहीं बैठूंगा।'

'पुलिसकर्मी सुरक्षा की वजह से मुझे किसी दूसरी कार में नहीं बैठने देते'

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने नागपुर के एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि 'वो पेट्रोल और डीजल वाली कार मे नही बैठेंगे। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि 'दिल्ली मे हाइड्रोजन की कार इस्तेमाल करता हूं। नागपुर मे इलेक्ट्रिक कार इस्तेमाल करता हूं। लेकिन पुलिस और सुरक्षा वाले मुझे बुलेटप्रूफ कार के अलावा किसी और कार में नहीं बैठने देते।

इस कारण मुझे इस कार में बैठना पड़ता है, लेकिन तय कर लिया है कि अब मैं पेट्रोल, डीजल वाली कार में नहीं बैठूंगा।' गडकरी ने लोगों से आव्हान किया कि सभी लोग इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लें। वो काफी फायदेमंद है। धीरे-धीरे देश से पेट्रोल, डीजल के वाहन खत्म हो जाएंगे। इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली 400 कंपनियां भारत में खुल गई हैं।

2030 तक गडकरी का 2 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन का सपना

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कई मौकों पर यह कह चुके हैं कि देशभर में काफी तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ रही है। गडकरी के अनुसार आज के समय में देशभर में 20.8 लाख इलेक्ट्रिक वाहन हैं। 2021 की तुलना में 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहन ज्यादा हैं। इनकी संख्या में 300 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। गडकरी का मानना है कि 2030 तक उनके अनुमान के मुताबिक दो करोड़ वाहन हो जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement