Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

मुंबई समेत महाराष्ट्र के इन जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज सुबह से सूर्य के दर्शन नहीं हुए हैं। सुबह से ही आसमान पर बादल छाए हुए हैं। पूरे शहर में कोहरे की एक परत पसरी हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 08, 2021 9:59 IST
मुंबई समेत महाराष्ट्र के इन जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किय- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई समेत महाराष्ट्र के इन जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज सुबह से सूर्य के दर्शन नहीं हुए हैं। सुबह से ही आसमान पर बादल छाए हुए हैं। पूरे शहर में कोहरे की एक परत पसरी हुई है। इससे शहर के तापमान में कमी आई है। वहीं महाराष्ट्र के कोंकण, रत्नागिरी, कोल्हापुर, नांदेड़, औरंगाबाद, रायगढ़, ठाणे, नवी मुम्बई और मुम्बई के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया है।

कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका; अलर्ट जारी 

कर्नाटक के तटीय और मलनाड क्षेत्रों में ‘‘येलो अलर्ट’’ जारी किया गया है क्योंकि ऊपरी वायु चक्रवाती बनने से राज्य के कई हिस्सों में भारी वर्षा आने की आशंका है। कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अगले दो दिनों के लिए दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, उडुपी, चिक्कमंगलुरु, हासन, कोडागु और शिवमोग्गा के लिए ‘‘येलो अलर्ट’’ जारी किया है। केएसडीएमए ने एक बयान में कहा कि कर्नाटक राज्य के अधिकतर जिलों में अगले 48 घंटों के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने और कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। केएसडीएमए ने बयान में कहा कि इस बीच, राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई। अधिकारियों के अनुसार, पिछले दो दिनों से शिवमोग्गा, कोडागु, कलबुर्गी, बेंगलुरु, मंड्या, रामनगर, हुबली-धारवाड़, उडुपी, दक्षिण कन्नड़, चिक्कमंगलुरु, बल्लारी और हसन में बारिश हो रही है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement