Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुंबई में फिलिस्तीन जिंदाबाद-इजरायल मुर्दाबाद के लगे नारे, मौलाना ने अपने बयान में कही ये बात

हमास के आतंकियों पर इजरायल द्वारा लगातार कार्रवाई का जा रही है। इस बीच मुंबई में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम संगठन के लोगों द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में और इजरायल के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस दौरान मुस्लिम संगठन के नेताओं ने भारत सरकार से गुजारिश की कि वे अपनी विदेश नीति को बदलें।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Avinash Rai Published on: October 13, 2023 17:04 IST
israel hamas war Processions in support of Palestine at various places in Mumbai Maulana held poster- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई में फिलिस्तीन जिंदाबाद-इजरायल मुर्दाबाद के लगे नारे

इजरायल और फिलिस्तीन का मामला फिलहाल गरमाया हुआ है। इस बीच मुंबई में जुमे की नमाज के बाद कई स्थानों पर मुसलमानों द्वारा फिलिस्तीन का समर्थन किया गया। इस बाबत किसी ने विवादित बयान देते हुए प्रधानमंत्री को लपेटा तो किसी ने फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्टर्स लेकर नारे लगाए। मुंबई के बिलाल मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के इमाम हजरत मोइन मिया के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया। इस दौरान लोगों ने हाथ में पोस्टर ले रखा था। इस पोस्टर में लिखा था, 'फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए आपका मुसलमान होना जरूरी नहीं है, सिर्फ इंसान बनना है।' बता दें कि इस दौरान फिलिस्तीन जिंदाबाद और इजरायल मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

Related Stories

मुंबई में फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी

इस बाबत बोलते हुए मस्जिद के इमाम ने कहा कि फिलिस्तीन में अमन दाखिल हो, मजलूम फिलिस्तीनियों को मदद फरमा, शहीद फिलिस्तीनियों को जन्नत मिले। इजरायल की जाहिलियत को खत्म कर, मस्जिद ए अक्सा जिंदाबाद, फिलिस्तीन मुस्लिम जिंदाबाद। मोइन मिया ने अपने बयान में कहा, 'भारत हमेशा से फिलिस्तीन का साथी रहा है। मजलूम फिलिस्तीन को देश का समर्थन है। अपने फैसले पर भारत एक बार फिर सोचे। फिलिस्तीन के स्कूल और अस्पतालों पर बम गिराए गए हैं। इजरायल ने जुल्म और बर्बरता की पहाड़ फिलिस्तीन पर गिराया है। भारत सरकार से हम गुजारिश करते हैं को वो फिलिस्तीन को मदद पहुंचाए।'

'भारत सरकार बदले विदेश नीति'

मोइन मिया ने इस दौरान भारत को अपनी विदेश नीति को बदलने तक की सलाह दे डाली। वहीं रजा एकेडमी के मोइद्दीन अब्बास रिजवी ने कहा कि फिलिस्तीन मजलूम है और उनके छोटे बच्चों को मारा जा रहा है। उनकी बिजली काट दी गई है। भारत पहले भी फिलिस्तीन के साथ रहा है और आगे भी रहेगा। भारत की विदेश नीति को सरकार को बदलना चाहिए। बता दें कि जुमे की नमाज के बाद इससे पहले एक मौलाना एजाज कश्मीरी ने भड़काऊ बयान देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी विवादित बयान दिया था और कहा था कि अल्लाह इजरायल को नस्तेनाबुत कर दें, इजरायल से हमको सलामत रखें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement