Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"इसकी जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी नहीं बल्कि..." एनसीपी की टूट पर बोले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष

महाराष्ट्र में शिवसेना की तरह एनसीपी भी दो धड़ों में बंट चुकी है। एक गुट अजित पवार के साथ है, तो दूसरा शरद पवार के साथ खड़ा है। हाल ही में शरद पवार ने बीजेपी पर पार्टी तोड़ने के आरोप लगाए थे, इसी पर आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसकी जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी नहीं है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: July 06, 2023 17:14 IST
bjp, maharashtra, NCP, sharad pawar, ajit pawar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बवनकुले

महाराष्ट्र में इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल मचा हुआ है। राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले शरद पवार की पार्टी भी शिवसेना की तरह दो धड़ों में बंट गई। पार्टी का बड़ा गुट अजित पावर के साथ चला तो दूसरा धड़ा अभी भी शरद पवार के साथ खड़ा है। बीते दिनों शरद पवार ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी टूटने का कारण बीजेपी को ठहराया था। इसी पर आज महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बवनकुले ने अपनी बात रखी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के कहा एनसीपी के वरिष्ठ नेता, अपने कार्यकर्ताओं के साथ खिलवाड़ कर रहे थे इसलिए एनसीपी टूटी।

"राष्ट्रवादी परिवार में घर को भी नहीं छोड़ा गया"

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बवनकुले ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एनसीपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने अपनी भूमिका पूरे महाराष्ट्र को कल बताई है। मैं मानता हूं कि पार्टी का वरिष्ठ नेतृत्व जब अपने ही कार्यकर्ताओं के साथ खिलवाड़ करता है, अपने कार्यकर्ताओं को संभाल नहीं पाता, तब ऐसी घटनाएं होती है। चंद्रशेखर बवनकुले ने आगे कहा कि अजित पवार ने कल कहा है, जिस प्रकार राष्ट्रवादी परिवार में घर को भी नहीं छोड़ा गया, घर में भी अलग-अलग प्रकार की नीतियों का आधार लेकर अजित पवार का साइड लाइन किया गया कि अजित पवार मुख्यमंत्री नहीं होना चाहिए, अजित पवार सामने नहीं जाना चाहिए।

"भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार नहीं"

बवनकुले ने आगे कहा कि आखिर अजित पवार को यह बोलना पड़ा कि पार्टी में छोटी-सी पोस्ट उन्हें दो। जब यहां तक स्थिति जब लाई गई तो मुझे लगता है कि कोई भी कार्यकर्ता इस मानसिकता में रहता है कि उसका आगे क्या भविष्य है? इसलिए एनसीपी जो टूटी है, उसके लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार नहीं है, इसके लिए जवाबदार शरद पवार है ,शरद पवार को आत्मचिंतन करना चाहिए। जानकारी दे दें कि अजित पवार के दावे के मुताबिक उनके पास अभी 35 एनसीपी विधायकों का सपोर्ट है।

ये भी पढ़ें-

अजित पवार मामले पर रामदास अठावले ने दिया बयान, बोले- उन्होंने सही फैसला लिया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement