Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: सांगली और भिवंडी के अलावा इन सीटों पर फंसा पेंच, MVA की बढ़ी टेंशन

महाविकास अघाड़ी में सीटों की शेयरिंग को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी नाराज चल रही है तो वहीं सांगली सीट पर भी एमवीए की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Amar Deep Published on: April 13, 2024 22:22 IST
एमवीए में शीट शेयरिंग पर फंसा पेंच।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE एमवीए में शीट शेयरिंग पर फंसा पेंच।

मुम्बई: मुम्बई की 6 लोकसभा सीटों में से महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें मिलने से मुम्बई कांग्रेस के नेता उद्धव गुट से नाराज हैं। आलम यह है कि मुम्बई कांग्रेस की अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ दो विधायकों असलम शेख और अमीन पटेल के साथ दिल्ली पहुची हैं। यहां उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल से मुलाकात कर अपनी नाराजगी जाहिर की। 

कालिख पोतकर जताया विरोध

वहीं दूसरी तरफ सांगली सीट उद्धव गुट की शिवसेना को दिए जाने से स्थानीय कांग्रेस नेताओं में नाराजगी लगातार बढ़ रही है। उद्धव गुट ने दक्षिण मध्य मुम्बई सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल देसाई को टिकट दिया है। आलम यह है कि सांगली सीट से कांग्रेस से पूर्व सीएम वसंतदादा पाटिल के पोते विशाल पाटिल के समर्थकों ने शुक्रवार को जिला कांग्रेस कार्यालय पर लगे पार्टी के बोर्ड पर कालिख पोतकर अपना विरोध जताया। 

शरद पवार गुट को मिली भिवंडी सीट

बता दें कि महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग के दौरान सांगली सीट उद्धव गुट को मिली है। जहां उद्धव ने अपनी पार्टी से दो बार "महाराष्ट्र केसरी" रहे चन्द्रहार पाटिल को उम्मीदवार बनाया है। वहीं भिवंडी की सीट महाविकास अघाड़ी में शरद पवार गुट को मिली है। इस सीट पर अब कांग्रेस पार्टी भी अपना दावा कर रही है। वहीं शरद पवार गुट ने भिवंडी सीट से सुरेश म्हात्रे का नाम अपने उम्मीदवार के तौर पर घोषित किया है।

सांगली सीट पर उद्धव गुट की टेंशन

सांगली सीट पर उद्धव गुट की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने कांग्रेस नेता विशाल पाटिल को समर्थन दिया है। प्रकाश अंबेडकर ने विशाल पाटिल के निर्दलीय चुनाव लड़ने पर उनका समर्थन देने का ऐलान किया है। बता दें कि कुछ दिन पहले विशाल पाटिल के भाई प्रतीक पटेल ने प्रकाश अंबेडकर से की मुलाकात थी। वहीं अब सांगली सीट कांग्रेस को नहीं मिलने पर पूर्व सीएम वसंत पाटिल के पोते विशाल पाटिल नाराज हैं।

यह भी पढ़ें- 

"दो कट्टा मंगा कर यहीं ठोक देंगे", दारोगा जी ने दलित युवक को फिल्मी अंदाज में दी धमकी; Video वायरल

Lok Sabha Election 2024: BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज, आचार संहिता का किया उल्लंघन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement