Monday, May 20, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज, आचार संहिता का किया उल्लंघन

भाजपा नेता और कैसरगंज सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनपर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर बिना अनुमति के काफिला निकालने का आरोप है।

Edited By: Amar Deep
Published on: April 13, 2024 20:33 IST
BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज।- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज।

गोंडा: उत्तर प्रदेश के कैसरगंज संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शनिवार को आदर्श चुनाव आचार संहिता व निषेधाज्ञा के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले की जानकारी दी। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि सिंह ने सक्षम प्राधिकारी से अनुमति के बिना एक दर्जन से अधिक वाहनों के काफिला के साथ शुक्रवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में जनसंपर्क किया था। 

धारा 144 का किया उल्लंघन

डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि इस सम्बंध में कटरा बाजार के फ्लाइंग स्क्वायड टीम (एफएसटी) के प्रभारी व पशु चिकित्साधिकारी डॉ. नजमुल इस्लाम द्वारा भारतीय दंड विधान की धारा 188 व 171 एच के तहत अभियोग दर्ज कराया गया। प्राथमिकी में कहा गया है कि 12 अप्रैल 2024 को सुबह 10:30 बजे से लोकसभा क्षेत्र कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा थाना खरगूपुर क्षेत्र में कटरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मल्लापुर, गोपाल बाग, भोलाजोत, गोकरन शिवाला, भटपी, भवनियापुर, देवरिया कला, पिपरा भोधर, सुसगंवा, असिधा, लहदोवा, राजाजोत, अनंतपुर, चौराभारी, नौवागांव में करीब 25-30 गाड़ियों के काफिले के साथ जनसम्पर्क किया गया। वर्तमान में आसन्न लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत धारा 144 लागू होने के कारण उनका यह कृत्य कानून का उल्लंघन है। 

इस तरह की चौथी बड़ी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर यह चौथी बड़ी कार्रवाई है। इससे पूर्व तीन प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिला प्रशासन आदर्श चुनाव आचार संहिता का प्रभावी अनुपालन कराने के लिए प्रतिबद्ध है। किसी के द्वारा इसका उल्लंघन किए जाने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं थानाध्यक्ष दिनेश सिंह ने बताया कि एफएसटी प्रभारी की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग दर्ज कर विवेचना उपनिरीक्षक मृत्युंजय सिंह को सौंपी गई है। बृजभूषण शरण सिंह को भाजपा ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। कैसरगंज में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

"दो कट्टा मंगा कर यहीं ठोक देंगे", दारोगा जी ने दलित युवक को फिल्मी अंदाज में दी धमकी; Video वायरल

Lok Sabha Election 2024: मायावती के मंच से नेता ही नदारद, सिर्फ गार्ड और नारे लगाने वालों के बीच दिखीं बसपा प्रमुख; सामने आया Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement