Sunday, May 19, 2024
Advertisement

'ये लोग OBC-एससी-एसटी का हक छीन लेंगे', लालू यादव के 'मुसलमानों को आरक्षण' वाले बयान पर बरसे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि INDI गठबंधन की समाप्ति तिथि 4 जून तय की गई है। यह चुनाव 'संतुष्टि-करण' और तुष्टि-करण' के बीच है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 07, 2024 17:38 IST
अहमदनगर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA अहमदनगर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी

अहमदनगर: महाराष्ट्र के अहमदनगर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तीसरे चरण का मतदान चल रहा है, हर ओर भाजपा और एनडीए को भरपूर समर्थन मिल रहा है। तीसरे चरण के मतदान ने ये साफ कर दिया है कि 4 जून को इंडी-आघाड़ी गठबंधन की एक्सपाइरी डेट तय हो गई है। चार जून के बाद इंडी-अघाड़ी वालों की झंडी उठाने वाला भी कोई नहीं मिलेगा। चुनाव से पहले ये जो भानुमति का कुनबा जुड़ा था, ये 4 जून को रेत के टीले की तरह बिखरने वाला है।

पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का चुनाव, संतुष्टिकरण और तुष्टिकरण के बीच हो रहा है। एनडीए का पूरा प्रयास अपनी मेहनत से देशवासियों को संतुष्ट करने का है, वहीं इंडी-अघाड़ी वाले अपनी साजिशों से अपने वोट बैंक के तुष्टिकरण में लगे हैं। इंडी-अघाड़ी का कोई हथकंडा जनता के सामने नहीं चल रहा है। ये हताशा सीमा पार भी दिखाई दे रही है। यहां वाली ए टीम हार रही है, इसलिए ​कांग्रेस की सीमा पार वाली बी टीम एक्टिव हो गई है। सीमा पार से कांग्रेस का हौसला बढ़ाने के लिए ट्वीट किए जा रहे हैं, बदले में कांग्रेस, पाकिस्तान को आतंकी हमलों में ​क्लीनचिट दे रही है।

मुंबई आतंकी हमला को लेकर कांग्रेस पर बरसे मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि 26/11 के मुंबई आतंकी हमले को लेकर महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता का बयान तो बहुत खतरनाक है। ये कांग्रेसी मिलकर अब आतंकी कसाब का पक्ष ले रहे हैं। कांग्रेस के समय विदेश राज्य मंत्री रहे और परिवार के करीबी ने भी कसाब को निर्दोष बता दिया है। ये मुंबई हमले में मारे गए सभी निर्दोष नागरिकों का अपमान है, ये मुंबई हमले में सभी आतंकियों को मार गिराने वाले सभी सुरक्षा बलों का अपमान है, ये शहीद तुकाराम ओम्बले जैसे शहीदों का अपमान है।

कांग्रेस पर लगाया ये आरोप

महाराष्ट्र की धरती पर मुंबई में 26/11 का आतंकी हमला पाकिस्तान ने करवाया था या नहीं करवाया था? हमारे जवानों को किसने शहीद किया था, हमारे निर्दोष लोगों की हत्याएं किसने की थी? दुनिया को ये सच मालूम है, हमारे देश की अदालतें फैसला दे चुकी हैं, यहां तक की पाकिस्तान भी स्वीकार कर चुका है, लेकिन कांग्रेस पार्टी आतंकियों के बेकसूर होने का सर्टिफिकेट जारी कर रही है।

आरक्षण को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के दिन कांग्रेस और INDI गठबंधन ने अपनी बहुत खतरनाक साजिश पर खुद ही मुहर लगा दी है। इतने दिनों से मैं देश से कह रहा था कि कांग्रेस और उसके साथी बहुत खतरनाक खेल में लगे हैं, आज INDI गठबंधन के सबसे बड़े नेता ने इससे पर्दा भी उठा दिया है... ये बिहार में अभी-अभी जेल से बाहर आए हैं... इन्होंने आज मीडिया के सामने साफ कहा है कि INDI गठबंधन की सरकार आई तो देश में मुसलमानों को आरक्षण देंगे और पूरा का पूरा देंगे। INDI गठबंधन का कहना है कि ये पूरा का पूरा आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर विपक्ष सत्ता में आएगा तो वह एसटी-एससी और ओबीसी समुदाय का हक छीन लेगा। पीएम मोदी ने लालू प्रसाद यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक "चारा घोटाले का आरोपी" नेता जो जमानत पर बाहर है, मुसलमानों के लिए आरक्षण की वकालत कर रहा है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement