Saturday, June 08, 2024
Advertisement

'सीताजी को चुराने रावण भी भगवा कपड़ा पहनकर आया था', CM योगी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष का विवादित बयान

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भगवा कपड़ा पहनकर गलत नीति का समर्थन करना गलत है।

Reported By : Yogendra Tiwari Written By : Rituraj Tripathi Updated on: May 21, 2024 7:53 IST
Maharashtra Congress President- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले

नागपुर: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने नागपुर में सीएम योगी को लेकर विवादित टिप्पणी की है। नाना पटोले ने कहा कि सीताजी को चुराने जब रावण आया था तो वह भी भगवा कपड़े पहनकर आया था। हालही में नाना पटोले ने राम मंदिर की शुद्धि को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद जमकर बवाल हुआ था। 

चीन को लेकर योगी पर साधा निशाना

नाना पटोले ने कहा कि 10 साल से चीन से प्लास्टिक का चावल लाकर दे रहे हैं, इस पर योगी आदित्यनाथ क्यों कुछ नहीं बोलते? वह भगवाधारी हैं तो खुद को संत समझते हैं। 

नाना ने कहा कि चीन ने देश की सीमा पर अतिक्रमण किया है, उस पर योगी कुछ क्यों नहीं बोलते? भारत मां पर दुश्मन देश कब्जा कर रहा है, तब योगी आदित्यनाथ क्यों बात नहीं कर रहे हैं? 

उन्होंने कहा कि सीताजी को चुराने जब रावण आया था तो वह भी भगवा कपड़ा पहनकर आया था। भगवा कपड़ा पहनकर गलत नीति का समर्थन करना गलत है।

योगी ने चंडीगढ़ में इंडी गठबंधन पर साधा था निशाना 

सीएम योगी ने सोमवार को कहा था कि जब हम 400 की बात करते हैं तो कांग्रेस को चक्कर आने लगता है क्योंकि कांग्रेस खुद 400 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही है। गौरतलब है कि बीजेपी ने इस बार 400 पार का नारा दिया है।

योगी ने कहा था कि कांग्रेस राम विरोधी है। हम तो कांग्रेस को कहते हैं कि इटली में ही राम मंदिर बना लो। कांग्रेस विनाशकाले विपरीत बुद्धि की दिशा में जा रही है। इनके सहयोगी दल भी राम मंदिर का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते थे कि अगर राम मंदिर बना तो दंगे हो जाएंगे, लेकिन मैंने कहा कि अगर दंगे हुए तो उल्टा टांग दूंगा। अब तो उत्तर प्रदेश में लोगों ने सड़कों पर नमाज पढ़ना भी बंद कर दिया है और मस्जिदों से लाउडस्पीकर भी उतरने शुरू हो चुके हैं।

सीएम योगी ने कहा कि जब भी देश पर कोई संकट आता है तो सबसे पहले राहुल गांधी देश को छोड़कर जाते हैं। हालांकि इन्होंने हमेशा संकट ही देश को दिया है, चाहें वह नक्सल संकट हो या आतंकवाद हो।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement