Friday, April 19, 2024
Advertisement

Loudspeaker Dispute: राज ठाकरे की पार्टी के नेता को पुलिस ने किया तड़ीपार, सबसे पहले लाउडस्पीकर पर बजाया था हनुमान चालीसा

महेंद्र भानुशाली MNS के चांदिवली विभाग अध्यक्ष हैं, जिन्हें 17 तारीख तक के लिए तड़ीपार किया गया है। उन्होंने ही सबसे पहले लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया था।

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 04, 2022 22:32 IST
Raj Thackeray- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Raj Thackeray

Highlights

  • राज ठाकरे की पार्टी के नेता को पुलिस ने किया तड़ीपार
  • MNS के चांदिवली विभाग अध्यक्ष महेंद्र भानुशाली को किया तड़ीपार
  • महेंद्र भानुशाली ने सबसे पहले लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया था।

Loudspeaker Dispute: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर मुद्दे को लेकर कोहराम मचा हुआ है। इस बीच इंडिया टीवी संवाददाता जय प्रकाश ने बताया कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के नेता महेंद्र भानुशाली को पुलिस ने तड़ीपार कर दिया हैं। महेंद्र भानुशाली MNS के चांदिवली विभाग अध्यक्ष हैं, जिन्हें 17 तारीख तक के लिए तड़ीपार किया गया है। उन्होंने ही सबसे पहले लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया था। MNS के जो कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए थे, उनमें से कइयों को तड़ीपार किया जा रहा है और इस वक्त पुलिसकर्मी उन्हें नवी मुंबई ले जाकर मुंबई की सीमा से बाहर छोड़ रहे हैं। 

इसके अलावा मनसे प्रवक्ता संदीप देशपांडे और पूर्व नगरसेवक संतोष धुरी के खिलाफ मुंबई पुलिस के शिवाजी पार्क पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 308, 353, 279, 336 के अंतर्गत केस दर्ज हुआ है। उनके ऊपर राज ठाकरे के घर के बाहर मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ आज दोपहर धक्कामुक्की करने का आरोप है। इस दौरान एक महिला पुलिसकर्मी को चोट भी आई थी। 

राज ठाकरे ने आज ही पीसी में कहा- जहां अजान तेज हुई हनुमान चालीसा पढ़ेंगे

आज ही महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर मचे बवाल के बीच राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उन्होंने कहा था कि लाउडस्पीकर पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किया जाना चाहिए। सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारे जाने चाहिए। जब तक ये नहीं होता है हनुमान चालीसा पढ़ते रहेंगे। जहां अजान तेज हुई हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। 

उन्होंने कहा था कि लाउडस्पीकर उतरने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। पुलिस और सरकार को इस पर विचार करना चाहिए। ये आवाज बंद होनी चाहिए यही मैं अपेक्षा रखता हूं। मैंने चार तारीख कही थी लेकिन इसको मत पकड़िए, ये मुद्दा बना रहेगा।

हमारे कार्यकर्ताओं से पुलिस बदसलूकी कर रही: राज ठाकरे

उन्होंने ये भी कहा था कि मुझे लगातार फोन आ रहे हैं। एमएनएस के कार्यकर्ता कई जगहों पर हिरासत में लिए गए हैं। हमारे कार्यकर्ताओं से पुलिस बदसलूकी कर रही है। महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज सुबह की अजान लाउडस्पीकर पर नहीं हुई। हर कार्यकर्ता लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान का जवाब देने के लिए तैयारी से आया था।

उन्होंने कहा कि मेरी भूमिका सभी के सामने है। लाउडस्पीकर का मुद्दा धार्मिक नहीं सामाजिक है। आज 90 प्रतिशत मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर अजान नहीं हुई, मैं इसके लिए कोई क्रेडिट नहीं लेना चाहता। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement