Monday, May 13, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: 'गंदी हरकत' करने वाले पुलिस अधिकारी के 2 बेटे गिरफ्तार, बनाते थे महिलाओं के आपत्तिजनक VIDEO

महाराष्ट्र के पालघर जिले में 2 भाइयों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाते थे और उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर करते थे।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 23, 2023 23:27 IST
Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC पुलिस अधिकारी के 2 बेटे गिरफ्तार

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने AI का इस्तेमाल कर महिलाओं और लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो बनाने के आरोप में दो भाइयों को गिरफ्तार किया है। आरोपी इन वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा कर रहे थे। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि यह राज्य में इस तरह का पहला मामला है, जिसमें आपत्तिजनक वीडियो बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल किया गया। 

अरनाला मरीन थाने के वरिष्ठ निरीक्षक कल्याण कार्पे ने बताया कि 19 और 21 साल के दोनों आरोपी मुंबई में तैनात एक पुलिस अधिकारी के बेटे हैं। उन्होंने बताया कि एआई का इस्तेमाल कर दोनों आरोपी महिलाओं और लड़कियों की तस्वीरों से कथित तौर पर आपत्तिजनक वीडियो बना रहे थे। 

साइबर अपराध के लिए एआई तकनीक का इस्तेमाल

मीरा-भयंदर-वसई-विरार पुलिस आयुक्तालय की साइबर शाखा के वरिष्ठ निरीक्षक सुजीत गुंजकर ने बताया कि यह राज्य में पहला मामला है जिसमें साइबर अपराध के लिए एआई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने बताया कि जब दो लड़कियों ने सोमवार को वीडियो को लेकर आपत्ति जताई, तो दोनों ने उनके साथ कथित तौर पर मारपीट की। 

आरोपियों को मंगलवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (छेड़छाड़) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार मामले में आगे की जांच जारी है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

'हमारी नजर अब 'मंगल ग्रह' पर टिकी है', चंद्रयान-3 की सफलता से उत्साहित ISRO प्रमुख का बड़ा बयान

जम्मू कश्मीर: 'हम आतंकवाद को रोकने की नहीं बल्कि खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं', जानें DGP ने और क्या कहा

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement