Saturday, May 11, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: 'हम आतंकवाद को रोकने की नहीं बल्कि खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं', जानें DGP ने और क्या कहा

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बुधवार को सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गई घुसपैठ के मामलों पर बयान दिया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 23, 2023 21:30 IST
Dilbag Singh - India TV Hindi
Image Source : ANI/FILE दिलबाग सिंह

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि इस साल सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गई घुसपैठ के 99 प्रतिशत प्रयास विफल कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां ​​पूरी तरह से सतर्क हैं और आतंकवाद को रोकने के बजाय उसे खत्म करने के लिए काम कर रही हैं। 

घुसपैठियों की कोशिशें नाकाम: डीजीपी

डीजीपी ने कहा कि आतंकवादियों को आगे बढ़ाने और हथियारों व नशीले पदार्थों की तस्करी के पाकिस्तान के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए सीमा सुरक्षा ग्रिड नए तत्वों के साथ पहले से कहीं अधिक मजबूत है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू जोन) मुकेश सिंह के साथ मौजूद डीजीपी ने संवाददाताओं से कहा, 'हाल के दिनों में सीमाओं पर कई मुठभेड़ हुईं। यह हमारी सेनाओं की उपस्थिति और सतर्कता का प्रमाण है कि वे उन्हें (घुसपैठियों को) उलझाकर उन्हें जम्मू-कश्मीर में घुसने से पहले निष्क्रिय कर रही हैं।'

घुसपैठ के 99 प्रतिशत प्रयासों को नाकाम कर चुके: डीजीपी

दिलबाग सिंह ने कहा, "घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं, लेकिन हमें इसमें कोई बढ़ोतरी नहीं दिख रही है। (पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने के लिए) नए तत्वों को शामिल करने से हमारी सीमा सुरक्षा ग्रिड पहले की तुलना में काफी मजबूत है। हम पहले ही इस वर्ष ऐसे 99 प्रतिशत प्रयासों को नाकाम कर चुके हैं।" (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

चंद्रयान-3: विक्रम लैंडर से ली गई पहली तस्वीर सामने आई, देखकर गर्व से भर जाएंगे 

India TV Poll Result: क्या BRICS समिट भारतीय अर्थव्यवस्था की बढ़ती साख का उदाहरण बनेगा? जनता ने दी ये राय 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement