Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: फार्मास्युटिकल प्लांट में विस्फोट से मची अफरा-तफरी, 1 शख्स की गई जान, 3 गंभीर घायल

अधिकारी ने बताया कि दमकल की 6 गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया और डेढ़ घंटे की मुशक्कत के बाद इस पर काबू पा लिया गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 11, 2023 7:01 IST
फार्मास्युटिकल प्लांट में विस्फोट- India TV Hindi
Image Source : ANI फार्मास्युटिकल प्लांट में विस्फोट

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के अंबरनाथ शहर में शनिवार शाम को एक फार्मास्युटिकल प्लांट में विस्फोट हो गया। इस हादसे में एक शख्स की जान चली गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। ठाणे नगर निगम ने बताया कि ब्लू जेट हेल्थकेयर कंपनी के नाइट्रेशन प्लांट में विस्फोट के बाद आग लगी और इकाई के अन्य हिस्सों में फैल गई। यह घटना एमआईडीसी यूनिट 2 में ब्लू जेट हेल्थकेयर के नाइट्रेशन प्लांट में एएमपी गेट के पास हुई।  

दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज

ठाणे नगर निकाय के आपदा नियंत्रण प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि हादसे में मरने वाले की पहचान सूर्यकांत जिमत के रूप में हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आग में झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।" अधिकारी ने बताया कि दमकल की 6 गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया और डेढ़ घंटे की मुशक्कत के बाद इस पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

आग लगने के बाद जोरदार विस्फोट

ब्लू जेट हेल्थकेयर कंपनी की शाहद, महाड में मैनुफेक्चरिंग यूनिट्स हैं, जबकि अंबरनाथ इंडस्ट्रियल एरिया में भी 2 यूनिट्स हैं। जानकारी के मुताबिक, आग लगने के बाद एक जोरदार विस्फोट हुआ। इससे अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर भागने लगे। इस दौरान आग की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement