1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. क्या महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगेगा? आज उद्धव लेंगे बड़ा फैसला

क्या महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगेगा? आज उद्धव लेंगे बड़ा फैसला

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लॉकडाउन या इस तरह के किसी बड़े फैसले का ऐलान कर सकते हैं। उद्धव ठाकरे शाम 8.30 बजे महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करेंगे

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2021 14:10 IST
महाराष्ट्र के...- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ुद्धव ठाकरे

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही रिकॉर्ड बढ़ोतरी और अनियंत्रित होते संक्रमण की वजह से महाराष्ट्र सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज राज्य की जनता को संबोधित करेंगे और कोरोना को लेकर किसी बड़े फैसले की घोषणा कर सकते हैं। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लॉकडाउन या इस तरह के किसी बड़े फैसले का ऐलान कर सकते हैं। उद्धव ठाकरे शाम 8.30 बजे महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करेंगे। 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण एक तरह से अनियंत्रित हो चुका है, राज्य में रोजाना रिकॉर्ड संख्या में नए कोरोना मामले देखने को मिल रहे हैं। गुरुवार को अकेले महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 43183 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं जो देशभर में किसी भी राज्य में अबतक आए सबसे अधिक मामले हैं। राज्य में अबतक 54898 लोगों को कोरोना की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है, गुरुवार को ही 249 लोगों की जान गई है। महाराष्ट्र में फिलहाल 3.67 लाख से ज्यादा एक्टिव कोरोना केस हैं। 

उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करेंगे

Image Source : INDIA TV
उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करेंगे

देशभर में जब से कोरोना का संक्रमण शुरू हुआ है तभी से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं, अभी तक महाराष्ट्र में 28.56 लाख से ज्यादा कोरोना केस सामने आ चुके हैं जिसमें 24.33 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं। महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे, नागपुर जैसे शहरों में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। मार्च के दौरान पूरे महाराष्ट्र में 6.51 लाख से ज्यादा नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं जो बताता है कि राज्य में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार किस गति से आगे बढ़ रही है। 

राज्य सरकार कोरोना के संक्रमण को काबू में करने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगा चुकी है और मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ति से लागू करने के लिए लगातार लोगों से अपील कर रही है लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि सरकार की तमाम अपीलों के बावजूद महाराष्ट्र में लोग ज्यादा गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं और कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री कई बार लॉकडाउन की चेतावनी भी दे चुकें हैं लेकिन इसके बावजूद राज्य में कोरोना के नियमों का सक्ती से पालन नहीं हो रहा। 

Click Mania
bigg boss 15