Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्‍ट्र सरकार ने की Covid-19 टेस्‍ट शुल्‍क में कटौती, देश में सबसे कम फीस का दावा

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दावा किया है कि देश में कोरोना वायरस जांच का शुल्क पूरे देश की तुलना में महाराष्ट्र में सबसे कम है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: June 13, 2020 15:57 IST
maharashtra govt fix  covid-19 test fee- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE maharashtra govt fix  covid-19 test fee

मुंबई।  महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस संकमण के परीक्षण शुल्‍क में भारी कटौती करने की घोषणा की है। राज्‍य सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए अब शुल्‍क तय कर दिए हैं। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने दावा किया है कि देश में कोरोना वायरस जांच का शुल्‍क पूरे देश की तुलना में महाराष्‍ट्र में सबसे कम है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि सरकार ने निजी लैब द्वारा की जाने वाली कोविड-19 टेस्‍ट की कीमत 4,500 रुपये से घटाकर 2,200 रुपये कर दी है। टोपे ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा कि जांच की कम कीमतों से लोगों को राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘अस्पतालों से वायरल ट्रांसपोर्ट मीडिया (वीटीएम) के जरिए मुंह की लार के नमूने एकत्रित करने के लिए 2,200 रुपये लिए जांएगे जबकि घर से मुंह की लार के नमूने एकत्रित करने के लिए 2,800 रुपये लिए जाएंगे। इससे पहले इसके लिए क्रमश: 4,500 और 5,200 रुपये लिए जाते थे।’’

टोपे ने बताया कि निजी लैब अधिकतम इतना ही शुल्क ले सकते हैं। जिलाधीश कीमतों को और कम कराने के लिए निजी लैब से बातचीत कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अगर निजी लैब इससे अधिक का शुल्क लेते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’’ साथ ही उन्होंने दावा किया कि ये नयी दरें देश में सबसे कम होंगी। मंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड-19 जांच के लिए 91 लैब हैं।

With inputs from Bhasha

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement