Friday, May 10, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में गद्दारों की नहीं, खुद्दारों की सरकार है, मैं इनके बाप से भी नहीं डरता- देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने शिवसेना उद्धव गुट का बिना नाम लिए वार करते हुए कहा कि आज जो सरकार महाराष्ट्र में है वो गद्दारों की नहीं, खुद्दार लोगों की सरकार है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: February 11, 2023 21:37 IST
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि नासिक में संकल्प लिया तो भगवान राम का आर्शिवाद मिलता है। इसी नासिक में शूर्पणखा की नाक भगवान राम ने काटकर उसका अंहकार खत्म किया था। फडणवीस ने कहा कि महाविजय का मंत्र इस भूमि से हमने लिया है। महाविजय अभियान हम शुरु कर रहें हैं। विजय का T20 शुरु हो चुका है, सीएम शिंदे और हमने बैटिंग शुरु कर दी है और हम जीतेंगे।

"ये हिंदूत्व के खुद्दारों की सरकार है"

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने शिवसेना उद्धव गुट का बिना नाम लिए वार करते हुए कहा कि आज जो सरकार महाराष्ट्र में है वो गद्दारों की नहीं, खुद्दार लोगों की सरकार है। हिंदूत्व के खुद्दारों की सरकार है। गद्दार वो हैं जिन्होने पीठ में खंजर खोपा था। फडणवीस ने आगे कहा कि जो बचे हुए 10-12 हैं वो भी निकल जायेंगे, उन्हे रोकने के लिए हमने जो किया है वो नियम के अनुसार किया है।

"मैं इनके ( MVA) बाप से भी नहीं डरता"
डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुझे यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट में फैसला हमारे हक में आयेगा क्योंकि हमने संविधान के अनुसार काम किया है। उन्होंने कहा कि सौ फिसदी एकनाथ शिंदे की सरकार संविधानिक सरकार है और अगली बार भी हम जीतकर आयेंगे। MVA ने रोज भ्रष्टाचार किया,  इतना भ्रष्टाचार कभी नहीं देखा हमने। फडणवीस ने आगे कहा कि मैं इनके ( MVA) बाप से भी नहीं डरता हूं। ये मुझे जेल में डालना चाहते थे, लेकिन कुछ नहीं कर पाए। मुझे जेल में डालने का काम जिसे दिया गया था वो खुद आज जेल में है।

पत्रकार हत्याकांड पर फडणवीस ने क्या कहा
वहीं इससे पहले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि इस सप्ताह के शुरू में रत्नागिरि जिले में पत्रकार शशिकांत वारिशे की हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाएगा। वारिशे (48) को गत 6 फरवरी को कथित तौर पर एक एसयूवी ने टक्कर मार दी थी और अगले दिन अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। आरोप है कि उक्त एसयूवी को जमीन डीलर पंढरीनाथ अम्बेरकर चला रहा था। हत्या के आरोप में गिरफ्तार अम्बेरकर इलाके में प्रस्तावित रिफाइनरी के लिए भूमि अधिग्रहण का विरोध करने वाले किसी भी व्यक्ति को कथित रूप से धमकाया करता था।

ये भी पढ़ें-

उद्धव ठाकरे ने मुझे जेल में डालने के लिए पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर को सुपारी दी थी: देवेंद्र फडणवीस

'मुंबई महाराष्ट्र की है, किसी के बाप की नहीं', कर्नाटक सरकार पर भड़के फडणवीस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement