Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Maharashtra Coronavirus: सीएम ठाकरे ने Lockdown लगाने को लेकर दिया बड़ा बयान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कोरोना स्थिति पर बैठक ली। बैठक में सीएम ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए और रोडमैप तैयार करने कहा है।

Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 28, 2021 18:51 IST
Maharashtra Coronavirus: सीएम ठाकरे ने Lockdown लगाने को लेकर दिया बड़ा बयान- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Maharashtra Coronavirus: सीएम ठाकरे ने Lockdown लगाने को लेकर दिया बड़ा बयान

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कोरोना स्थिति पर बैठक ली। बैठक में सीएम ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए और रोडमैप तैयार करने कहा है। बैठक में कोविड टास्क फोर्स ने महाराष्ट्र में लॉकडाउन की सिफारिश की है। बैठक में कोरोना केसेस बढ़ने पर ज्यादा मौतें होने की भी आशंका जताई गई है। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक में उद्धव ठाकरे ने निर्देश दिए हैं कि अगर लोग कोविड ​​से संबंधित नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों के लिए तैयार रहें। 

सीएम ठाकरे ने बैठक में कहा कि कोरोना के बढ़ते केसेस के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं कम पड़ने लगी हैं। सरकार ने मीटिंग में फैसला लिया लिया कि सभी नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। अगर फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं तो लॉकडाउन के लिए रोडमैप तैयार करें। सरकार ने मंत्रालय सहित सभी सरकारी आफिस में विजिटर पर अगले आदेश तक रोक लगाई है। 

ऐसा प्लान बनाएं कि लॉकडाउन का इकॉनमी पर कम से कम असर पड़े

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड टास्क फोर्स के साथ अहम बैठक की। बैठक में सीएम ठाकरे ने कहा कि अगर लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन जारी रखते हैं तो लॉकडाउन की तरह पाबंदियों की तैयारी करें। कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं,क्योंकि लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसलिए लॉकाडाउन जैसे सख्त कदम उठाने की जरूरत है। सीएम उद्धव ने अधिकारियों से लॉकडाउन का रोडमैप तैयार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्लान बनाएं कि लॉकडाउन का इकॉनमी पर कम से कम असर पड़े।

महाराष्ट्र में संक्रमण दर सबसे अधिक- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमण की साप्ताहिक संक्रमण दर राष्ट्रीय औसत 5.04 प्रतिशत से अधिक है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक संक्रमण दर 22.78 प्रतिशत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। महाराष्ट्र के अलावा, जिन अन्य सात राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में राष्ट्रीय औसत से अधिक संक्रमण दर हैं, वे हैं- चंडीगढ़ (11.85 प्रतिशत), पंजाब (8.45 प्रतिशत), गोवा (7.03 प्रतिशत), पुदुचेरी (6.85 प्रतिशत), छत्तीसगढ़ (6.79 प्रतिशत), मध्य प्रदेश (6.65 प्रतिशत) और हरियाणा (5.41 प्रतिशत)। 

महाराष्ट्र में आज से नाईट कर्फ्यू, सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने की मनाही

वहीं होली के त्यौहार को लेकर महाराष्ट्र की अलग-अलग जगहों के स्थानीय प्रशासन की तरफ से कुछ गाइडलाइंस जारी की गई हैं। राज्य में प्रदेश सरकार ने आज (28 मार्च) से  15 अप्रैल तक रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। इसके अलावा रात 8 बजे से बाजार बंद करने से लेकर अन्य तमाम गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। मुंबई में सार्वजनिक स्थलों पर होली मनाने की मनाही है। मुंबई महापालिका ने मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सावधानी के तौर पर निजी या सार्वजनिक जगहों में होली का उत्सव मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही जो भी इन नियमों का पालन नहीं करेगा, उस पर मुंबई महापालिका की तरफ से कार्रवाई किए जाने संकेत दिए गए है। 

मनसुख हिरेन हत्या मामला: अब होंगे कई खुलासे, मीठी नदी से NIA को मिले कई अहम सबूत

महाराष्ट्र में होगा 'खेला'? अमित शाह से मिले शरद पवार, संजय राउत ने कही ये बड़ी बात

स्कूल ने सूखे पेड़ को छह फुट की पेंसिल में किया तब्दील

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement