Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Maharashtra News: बच्चा चोरी के शक पर एक और युवक की पिटाई, अफवाह का शिकार हो रहे है कई बेगुनाह लोग

Maharashtra News: मुंब्रा के सोनाजी नगर के मानव एकता चाल में 4 साल की एक बच्चे को युवक गोद में उठाकर लेकर जाने लगा तभी स्थानीय लोगों ने देखा और युवक की गोद से बच्चे को छीन लिया।

Reported By : Jayprakash Singh Edited By : Pankaj Yadav Published on: October 01, 2022 17:44 IST
Another youth thrashed on suspicion of child theft- India TV Hindi
Another youth thrashed on suspicion of child theft

Highlights

  • युवक की बच्चा चोर समझकर पिटाई की गई
  • भीड़ ने मानसिक रूप से कमजोर युवक को पीटा
  • पुलिस जांच में युवक बच्चा चोर नहीं पाया गया

Maharashtra News: मुंब्रा के सोनाजी नगर में बच्चा चोरी के आरोप में एक युवक की जमकर पिटाई कर दी गई। मामला शनिवार की सुबह का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। दरअसल, मुंब्रा के सोनाजी नगर के मानव एकता चाल में 4 साल की एक बच्चे को युवक गोद में उठाकर लेकर जाने लगा तभी स्थानीय लोगों ने देखा और युवक की गोद से बच्चे को छीन लिया। तभी भीड़ इकट्ठा हो गई और युवक की जमकर पिटाई कर दी। मौके पर युवक के परिजन भी पहुंच गए। परिवार के लोगों ने बताया कि युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं है और इसका इलाज कराया जा रहा है। हालांकि भीड़ कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी। लेकिन कुछ स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव किया और मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से भीड़ के चंगुल से इस युवक को बाहर निकाला और अपने साथ मुंब्रा पुलिस स्टेशन लेकर गई।

आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

जिस युवक पर बच्चा चोरी का आरोप लग रहा है वह युवक भी सोनाजी नगर में ही रहता है। हालांकि ये शख्स बच्चा चोर नहीं है इसका दिमागी संतुलन ठीक नहीं रहता है, जिस परिवार ने इस युवक पर बच्चा चोरी का आरोप लगाया था उसे भी मुंब्रा पुलिस स्टेशन बुलाया गया है। दोनों तरफ से बयान दर्ज किया जा रहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

बच्चा चोरी गिरोह की अफवाह पर देश के कई हिस्सों में हो रही हिंसा

देश के कई राज्यों बच्चा चोरी गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह फैली हुई है। जिस वजह से लोग केवल शक के आधार पर हिंसा पर उतारू हो जा रहे हैं। लोगों के साथ मार-पीट कर रहे हैं। और ज्यादातर घटनाएं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और मध्य प्रदेश के जिलों में हो रही हैं। बच्चा चोरी गैंग के सक्रिय होने की अफवाह के चलते लोगों में इस कदर दहशत है कि लोग बच्चा चोर समझ कर निर्दोष लोगों की पिटाई तक कर दे रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र के ठाणे ग्रामीण इलाके में मुंब्रा, दिवा, कौसा, कलवा, ठाणे, नवी मुंबई, मुम्बई, पालघर में अफवाह के कारण ऐसी कई घटनाएं हुईं हैं जिसमें बच्चा चोर के शक पर बेगुनाह लोगों की पीटाई कर दी जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement