Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Maharashtra News: जेल में बंद संजय राउत वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने हुए पेश, आरोपो को बताया निराधार

Maharashtra News: वकील विवेकानंद गुप्ता ने बताया कि इसी के अनुसार, राउत मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित हुए और मामले में उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप स्वीकार नहीं किए बल्कि खुद को बेकसूर बताया। वकील ने बताया कि मामले की सुनवाई 19 सितंबर तक के लिए स्थगित की गई है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 18, 2022 14:02 IST
Shiv Sena leader and MP Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO/ANI Shiv Sena leader and MP Sanjay Raut

Highlights

  • जेल में बंद संजय राउत वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने हुए पेश
  • राउत ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार नहीं किया
  • किरीट सोमैया की पत्नी मेधा सोमैया ने मानहानि का मामला दर्ज कराया है

Maharashtra News: जेल में बंद शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत अपने खिलाफ दर्ज मानहानि के एक मामले में बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुंबई में एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुए और उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप स्वीकार नहीं किए। राउत के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा सोमैया ने मानहानि का मामला दर्ज कराया है। राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें आर्थर रोड जेल में रखा गया है।

संजय राउत ने खुद को बताया बेकसूर

मामले की सुनवाई कर रही शिवड़ी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने दिन की शुरुआत में जेल प्राधिकारियों से कहा था कि राउत को बृहस्पतिवार को दोपहर 12 बजे अदालत के समक्ष पेश किया जाए। मेधा के वकील विवेकानंद गुप्ता ने बताया कि इसी के अनुसार, राउत मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित हुए और मामले में उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप स्वीकार नहीं किए बल्कि खुद को बेकसूर बताया। वकील ने बताया कि मामले की सुनवाई 19 सितंबर तक के लिए स्थगित की गई है। 

सोमैया की पत्नी का आरोप 

मेधा ने राउत के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दाखिल की है। राउत ने उन पर ‘‘100 करोड़ रुपये के शौचालय घोटाले’’ में शामिल रहने का आरोप लगाया है। मेधा ने अपनी शिकायत में कहा कि राउत द्वारा उन पर एवं उनके पति पर लगाये गये आरोप निराधार और अपमानजनक हैं। भाजपा के पूर्व सांसद सोमैया की पत्नी ने कहा कि वह 15 और 16 अप्रैल की खबरें देखकर चकित रह गयीं कि राउत ने उन पर और उनके पति पर मीरा भायंदर नगर निगम के अधिकार क्षेत्र वाले इलाके में कुछ सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण और रख-रखाव को लेकर 100 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल रहने का आरोप लगाया है। उन्होंने अदालत से राउत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 499 और 500 के तहत मानहानि के आरोप में कार्रवाई शुरू करने का आग्रह किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement