Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 50 से ज्यादा IPS अधिकारियों का तबादला

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को गृह विभाग के प्रधान सचिव (विशेष) अमिताभ गुप्ता समेत 50 से ज्यादा IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: September 18, 2020 8:37 IST
महाराष्ट्र पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 50 से ज्यादा IPS अधिकारियों का तबादला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 50 से ज्यादा IPS अधिकारियों का तबादला

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को गृह विभाग के प्रधान सचिव (विशेष) अमिताभ गुप्ता समेत 50 से ज्यादा IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया। गुप्ता अब पुणे के नए पुलिस आयुक्त होंगे जबकि पुणे के पुलिस आयुक्त के वेंकटेशम का तबादला अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (विशेष अभियान) के रूप में किया गया है। के वेंकटेशम अब महाराष्ट्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (विशेष अभियान) होंगे और अमिताभ गुप्ता पुणे के पुलिस आयुक्त होंगे।

अमिताभ गुप्ता इस साल की शुरुआत में काफी चर्चाओं में रहे थे। उन्होंने यस बैंक और पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक के कथित घोटाले के मामले के बीच कारोबारी भाइयों कपिल और धीरज वधावन को पुणे के निकट खंडाला से सतारा जिले के महाबलेश्वर की यात्रा करने की अनुमति दी थी, जिसके बाद वह खबरों में आ गए थे। यात्रा परमिट पर हंगामे के बाद उन्हें राज्य सरकार द्वारा अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया गया था, लेकिन बाद में इस मामले की जांच कर रहे एक पैनल ने उन्हें बहाल कर दिया।

गुरुवार शाम जारी सरकारी आदेश में कहा गया कि 41 अधिकारियों को नई तैनाती दी गई है जबकि बाकि अधिकारियों को अभी नई तैनाती नहीं मिली है। पुणे पुलिस आयुक्त के वेंकटेशम को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (विशेष अभियान) के रूप में स्थानांतरित किया गया है जबकि पुलिस उपायुक्त (एंटी-नारकोटिक्स सेल) शिवदीप लांडे को मुंबई में आतंकवाद निरोधक दस्ते के उप महानिरीक्षक के रूप में पदोन्नत किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement