Monday, May 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 1 मई से आगे भी बढ़ाई जा सकती हैं सूबे में पाबंदियां

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए लागू पाबंदियां स्थिति को देखते हुए 1 मई से भी आगे भी बढ़ाई जा सकती हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2021 23:11 IST
Maharashtra restrictions, Maharashtra Lockdown, Maharashtra Curfew- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में लागू पाबंदियां स्थिति को देखते हुए 1 मई से भी आगे भी बढ़ाई जा सकती हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए लागू पाबंदियां स्थिति को देखते हुए 1 मई से भी आगे भी बढ़ाई जा सकती हैं। टोपे ने मुंबई से करीब 400 किलोमीटर दूर जालना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लोग पाबंदियों को लेकर सहयोगात्मक रहे हैं। हालांकि, दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक नियमों के कुछ उल्लंघन भी सामने आए हैं। उन्होंने ‘हम स्थिति का जायजा ले रहे हैं। कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए लागू CRPC की धारा 144 के उल्लंघन के कुछ मामले सामने आए हैं।’

‘एक मई से आगे बढ़ा सकते हैं पाबंदियां’

राजेश टोपे ने कहा, ‘हम राज्य में इन पाबंदियों को 1 मई से आगे बढ़ा सकते हैं, यह स्थिति पर निर्भर करेगा। इन 15 दिनों के परिणामों (जब प्रतिबंध लागू होंगे) की समीक्षा करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। मुझे यह स्वीकार करना चाहिए कि लोग पाबंदियों को लेकर सहयोगात्मक रहे हैं।’ मंत्री संक्रमण के मामलों को काबू में करने के लिए कड़े उपाय करने और लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने पर जोर देते रहे हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने 14 अप्रैल को 'ब्रेक द चेन' पहल के तहत राज्य में कई पाबंदियों की घोषणा की थी।

शुक्रवार को आए थे 63,729 नए मामले
बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 63,729 नए मामले सामने आए, जो अभी तक एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 37 लाख से अधिक हो गई है, जबकि 398 और लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। सूबे के कई जिले कोरोना वायरस की भयंकर चपेट में हैं और हालात काफी नाजुक हैं। देश के एक चौथाई से ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आ रहे हैं और दूसरी लहर की शुरुआत में तो यह आंकड़ा आधे से ज्यादा का था। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement