1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. 'मुझे भी गुवाहाटी के लिए एक ऑफर मिला था लेकिन...', जानें शिवसेना नेता संजय राउत ने और क्या कहा

Maharashtra: 'मुझे भी गुवाहाटी के लिए एक ऑफर मिला था लेकिन...', जानें शिवसेना नेता संजय राउत ने और क्या कहा

Maharashtra: शिवसेना नेता संजय राउत का चौंकाने वाला बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी के लिए उन्हें भी ऑफर मिला था। गौरतलब है कि शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी में ही रुके हुए थे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 02, 2022 11:36 IST
Sanjay Raut - India TV Hindi News
Image Source : FILE Sanjay Raut 

Highlights

  • शिवसेना नेता संजय राउत का चौंकाने वाला बयान
  • कहा- मुझे भी गुवाहाटी के लिए एक ऑफर मिला था
  • मैं बालासाहेब ठाकरे को फॉलो करता हूं, इसलिए नहीं गया: राउत

Maharashtra: महाराष्ट्र में सियासी घमासान थम चुका है। एकनाथ शिंदे सीएम बन चुके हैं और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे बैकफुट पर आ चुके हैं। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) का चौंकाने वाला बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'मुझे भी गुवाहाटी के लिए एक ऑफर मिला था लेकिन मैं बालासाहेब ठाकरे को फॉलो करता हूं और इसलिए मैं वहां नहीं गया। जब सच्चाई आपके पक्ष में है, तो डर किस बात का है।' गौरतलब है कि शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी में ही रुके हुए थे। बता दें कि उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार बन चुकी है। इस बीच शिवसेना आरोप लगा रही है कि विधायकों को ईडी का डर दिखाकर बगावत के लिए मजबूर किया गया। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) शुक्रवार (एक जुलाई) को ईडी के सामने पेश हुए थे और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनसे ईडी ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। 

महाराष्ट्र संकट के दौरान विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहे राउत

महाराष्ट्र के सियासी संकट के दौरान संजय राउत (Sanjay Raut) अपने विवादित बयानों की वजह से काफी चर्चा में रहे। हालही में उन्होंने कहा था कि क्या बागी विधायक शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बनाएंगे। बागियों ने पार्टी से बगावत का मुख्य कारण कांग्रेस और राकांपा से गठबंधन को बताया था। राउत ने इसपर कहा कि कई बागी विधायक जो यह तर्क दे रहे हैं पहले राकांपा के ही सदस्य थे और उनमें से कई विधायक मंत्री बनने के लिए शिवसेना में शामिल हुए थे। राउत ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी नए जोश से काम करेगी। उन्होंने कहा, 'शिवसेना सत्ता के लिए पैदा नहीं हुई है, बल्कि सत्ता शिवसेना के लिए जन्मी है।'

राउत बोले- लाठियां खाएंगे, जेल जाएंगे, लेकिन...

उद्धव के इस्तीफे के बाद शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि लाठियां खाएंगे, जेल जाएंगे, लेकिन बालासाहेब की शिवसेना को दहकती रखेंगे। मुख्यमंत्री ठाकरे ने शालीनता से पद त्याग दिया। हमने एक संवेदनशील, सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया। इतिहास गवाह है कि धोखाधड़ी का अंत अच्छा नहीं होता। ठाकरे जीते। यह शिवसेना की शानदार जीत की शुरुआत है। लाठियां खाएंगे, जेल जाएंगे, पर बालासाहेब की शिवसेना को दहकती रखेंगे!

शिवसेना को फिर लग सकता है झटका

बता दें कि शिवसेना को महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के बाद एक और झटका लग सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना के 19 लोकसभा सांसदों में से 12 से 14 सांसद एकनाथ शिंदे गुट के सपंर्क में हैं। ऐसे में शिंदे गुट यह दावा कर रहा है कि ज्यादातर सांसद एकनाथ शिंदे का ही साथ देंगे। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि कई सांसदों को लगता है कि लोकसभा में पीएम मोदी और बीजेपी के साथ रहने से ही उन्हें जीत हासिल होगी।