Thursday, July 11, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: बकरे के ऊपर 'राम' नाम लिखकर हलाल करने की कोशिश का मामला, मांस की दुकान सील की गई

दुकान पर काटने के लिए 22 बकरे लाए गए थे, उसमें से एक पर राम नाम लिखा था। इसके बाद दुकान के मालिक को हिरासत में भी लिया गया था। आरोप है कि बकरे के साथ क्रूरता भी की गई।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 16, 2024 19:10 IST
Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'राम' नाम लिखकर बकरे को बेचने की कोशिश

ठाणे: नवी मुंबई में काटने के लिए लाए बकरे पर एक धार्मिक नाम लिखे होने पर पुलिस ने मांस की दुकान को सील कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शनिवार को सीबीडी बेलापुर स्थित दुकान को सील कर दिया और उसके मालिक एवं एक कर्मचारी समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

शिकायत के अनुसार अधिकारी ने कहा कि दुकान पर काटने के लिए 22 बकरे लाए गए थे, उसमें से एक पर धार्मिक नाम लिखा था। शिकायतकर्ता ने तीनों लोगों पर बकरे के साथ क्रूरता करने का भी आरोप लगाया। 

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद शफी शेख, साजिद शफी शेख और कुय्याम के रूप में हुई है। उनपर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा- 295 (ए) और धारा 34 के तहत और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला?

बकरीद के नाम पर राम नाम लिखित बकरे को हलाल करने की योजना थी। जब हिंदू संगठनों को इस बात की जानकारी मिली तो वह आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। पुलिस ने भी इस मामले की एफआईआर दर्ज कर ली है। 

प्राथमिक रूप से मिली जानकारी के मुताबिक, नवी मुंबई में सीबीडी सेक्टर वन में गुडलक मटन शॉप पर राम नाम लिखा हुआ एक बकरा बेचने के लिए रखा हुआ था। इसके बाद इस मामले में हिंदू संगठनों द्वारा विरोध करने पर पुलिस ने आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए दुकान के मालिक को हिरासत में लिया। (इनपुट: भाषा से भी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement