Friday, March 29, 2024
Advertisement

घरेलू उड़ानें शुरू होने से पहले महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, प्रतिदिन सिर्फ 50 फ्लाइट को मिली अनुमति

मुंबई के हवाई अड्डे पर रोजाना केवल 50 फ्लाइट्स को उतरने और उड़ान भरने की अनुमति दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 24, 2020 20:34 IST
Airports- India TV Hindi
Image Source : PTI Airports

लॉकडाउन 4.0 में मिली रियायतों के बीच सोमवार से देश भर में घरेलू उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में आने वाले विमानों के लिए सीमा तय कर दी है। इसके तहत मुंबई के हवाई अड्डे पर रोजाना केवल 50 फ्लाइट्स को उतरने और उड़ान भरने की अनुमति दी है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार मुंबई से घरेलू उड़ानों के लिए हर रोज 25 टेक ऑफ और 25 लैंडिंग की अनुमति देने पर सहमत हुई है। यह संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी। राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में विवरण और दिशानिर्देश जारी करेगी। 

बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि देश में 25 मई, 2020 से घरेलू उड़ानों का परिचालन शुरू किया जाएगा। इस संबंध में सभी विमान कंपनियों और हवाई अड्डों को सूचना भेज दी गई है। उन्‍होंने कहा कि घरेलू उड़ानों का परिचालन 25 मई से क्रमिक तरीके से शुरू किया जाएगा। परिचान संबंधी दिशा-निर्देश बाद में विमानन कंपनियों और हवाई अड्डों के लिए जारी किए जाएंगे।

पुरी ने बताया कि पूरे सुरक्षा इंतजाम के साथ उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। इससे पहले मंगलवार को नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि केंद्र सरकार यात्री उड़ानों का संचालन फ‍िर से शुरू करने पर अकेले फैसला नहीं ले सकती है। राज्‍य सरकारों को सहकारी संघवाद की भावना के तहत इन सेवाओं की अनुमति देने के लिए तैयार होना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement