Friday, May 17, 2024
Advertisement

नासिक मुंबई हाईवे पर तेंदुए की गाड़ी से हुई जोरदार टक्कर, इलाज के दौरान मौत

नासिक मुंबई हाईवे पर वाडीवारे चौराहे पर एक चार से पांच साल का तेंदुआ किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Akash Mishra Updated on: November 19, 2022 12:52 IST
नासिक मुंबई हाईवे पर एक अज्ञात गाड़ी से टकराया तेंदुआ- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नासिक मुंबई हाईवे पर एक अज्ञात गाड़ी से टकराया तेंदुआ

महाराष्ट्र राज्य में मुंबई-नासिक हाईवे पर लगातार जंगली जानवरों के गाड़ी से टकराने संबंधी दुर्घटनाओं के मामले बढ़ते जा रहे हैं। नासिक मुंबई हाईवे पर वाडीवारे चौराहे पर एक चार से पांच साल का तेंदुआ किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। इस बात की जानकारी तुरंत वन विभाग को दी गई। वन विभाग की टीम पहुंचने से पहले वहां मौजूद लोगों ने तेंदुए को रेस्क्यू किया। तभी, तेंदुए को बचाने गए एक व्यक्ति पर तेंदुआ हमला भी कर देता है। लेकिन तेंदुए के घायल होने के कारण व्यक्ति अपने आप को बचाने में कामयाब रहता है।  

इलाज केल दौरान हुई मौत

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देख सकते हैं कि तेंदुआ घायल अवस्था में पडा हुआ है लेकिन फिर अचानक उठकर एक व्यक्ति पर हमला कर देता है। तेंदुआ शख्स के पैर को अपने जबड़ों में जकड़ लेता है लेकिन तेंदुए के घायल होने के कारण शख्स खुद को छुड़ाने में सफल रहता है। जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम तेंदुए को हिरासत में लेकर इलाज के लिए ले जाती है लेकिन उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई। फिलहाल उस गाड़ी की तलाश की जा रही है जिससे तेंदुए की टक्कर हुई थी, ताकि आगे की करवाई की जाए।

कुंए में गिरा तेंदुआ, गांववालों ने किया रेस्क्यू

हाल में महाराष्ट्र के नासिक में एक तेंदुआ आधी रात में एक कुंए में गिर गया था। सुबह जब ग्रामीणों को इस बात का पता लगा तो उन्होंने उसकी जान बचाई और वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी। मामला नासिक के जाखोरी गांव का है। दरअसल आधी रात में जब तेंदुआ कुंए में गिरा तो काफी देर तक छटपटाता रहा। सुबह ग्रामीण तेंदुए की आवाज सुनकर दौड़े तो वह परेशान दिखा। इसके बाद ग्रामीणों ने कुएं में लोहे की खटिया रस्सी के सहारे डाली जिससे ऊपर खींचकर तेंदुए को बचाया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement