Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: मुम्बई के आजाद नगर स्लम एरिया में लगी भयंकर आग, एक की मौत, कई लोग घायल

मुंबई से सटे मीरा रोड के पास स्थित आजाद नगर स्लम एरिया में आज सुबह अचानक भीषण आग लग गई जिसमें कई झोपड़ियां जलकर स्वाहा हो गई हैं। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Kajal Kumari Updated on: February 28, 2024 10:38 IST
mumbai massive fire- India TV Hindi
मुंबई के आजाद नगर स्लम एरिया में लगी भीषण आग

मुम्बई से सटे मीरा रोड गोल्डन नेस्ट के पास आजाद नगर झोपड़पट्टी बस्ती में बुधवार की सुबह-सुबह भयंकर आग लग गई है। आगजनी की ये घटना आज सुबह लगभग 6 बजे के करीब की है। इस आग में  कई झोपड़पट्टियां  और मकान स्वाहा हो गए हैं। फायर ब्रिगेड की 24 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं लेकिन आग बेकाबू हो गई है।  दमकल विभाग का एक कर्मचारी आग बुझाने के दौरान घायल हुआ है, उसका इलाज किया जा रहा है। फायर ब्रिगेड की टीम का कहना है कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

देखे ंवीडियो

फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद

पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि आग में कुछ लोगों के घायल होने की आशंका है। मीरा रोड फायर ब्रिगेड के अनुसार, झुग्गी बस्ती में भड़क रही आग की लपटों पर काबू पाने के लिए कुल 24 फायर टेंडर तैनात किए गए हैं। वहीं, घटनास्थल पर बचाव और राहत कार्य की देखरेख कर रहे मीरा-भयंदर नगर निगम (एमबीएमसी) के आयुक्त संजय काटकर ने कहा,  “मीरा-भयंदर नगर निगम आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रहा है। कुल 24 फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर हैं. मुझे उम्मीद है कि अगले एक घंटे में आग पर काबू पा लिया जाएगाा।' 

काटकर ने कहा कि आग लगने के बाद झोपड़ियों में रहने वाले और इलाके के अन्य निवासी अपने घरों से बाहर भाग गए हैं। उन्होंने कहा कि स्लम कॉलोनी में कई व्यावसायिक प्रतिष्ठान, घर के साथ दुकानें भी हैं, जिनको नुकसान होने की संभावना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement