Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मनसे को कांच तोड़ना पसंद है... हलाल मीट को लेकर McDonald's को राज ठाकरे की पार्टी की धमकी

राज ठाकरे की पार्टी ने McDonald's को हलाल मांस के उपयोग को लेकर धमकी भरा खत लिखा है। मनसे के कार्यकर्ताओं ने मैकडॉनल्ड्स जाकर वहां के अधिकारियों को अल्टीमेटम दे दिया।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Swayam Prakash Updated on: October 18, 2022 16:39 IST
McDonalds threatened by NMS- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE McDonalds threatened by NMS

Highlights

  • McDonald's इंडिया को मिली धमकी
  • राज ठाकरे की पार्टी ने मैकडॉनल्ड्स को दिया पत्र
  • हलाल मीट को लेकर 90 दिनों का अल्टीमेटम

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी राज ठाकरे की पार्टी के कार्यकर्ता आज धडल्ले से McDonald's इंडिया के दफ्तर पहुंचे। मनसे ने मैकडॉनल्ड्स जाकर वहां के अधिकारियों को एक अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि 90 दिनों के भीतर हलाल मीट वाले खाने को अपने मेन्यू से हटाएं या फिर हलाल के साथ झटका मांस से बने खाना भी ग्राहकों तक पहुंचाए। मनसे की तरफ से पत्र देने के साथ-साथ एक तरह से ये धमकी दी गई है कि अगर मेन्यू में बदलाव नहीं किया तो मनसे जल्द ही अपने स्टाइल में करवाई करेगी।

मनसे ने अपने पत्र में ऐसा क्या लिखा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के व्यवसायिक विंग के अध्यक्ष यशवंत किल्लेदार मुंबई के मैकडोनल्ड इंडिया के दफ्तर पहुंचे और वहां के अधिकारियों को अल्टीमेटम दे दिया। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने जो पत्र मैकडॉनल्ड्स इंडिया को दिया है उसमे इस बात का जिक्र है कि जो खाना बनाने वाले शेफ हैं या फिर जिस कसाईखाने से उसके लिए मांस आता है वो हलाल मीट होता है। चूंकि मुस्लिम सिर्फ हलाल मीट खाते हैं, लेकिन मुस्लिम जो माइनोरिटी में है, उनके दबाव में हमें भी खाना पड़ता है। इतना ही नहीं मुस्लिम युवकों को इससे रोजगार मिलता है, क्युंकि मुस्लिम के हाथ से कटे मांस को ही वो हलाल मानते हैं।

"अगर हमारा अल्टीमेटम नहीं माना तो..."
ऐसे में मनसे की तरफ से मैकडोनल्ड इंडिया को पत्र देने के साथ-साथ एक तरह से ये धमकी दी गई है कि अगर उन्होंने अपने मेन्यू में कोई बदलाव नहीं किया तो जल्द ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अपने स्टाइल में करवाई करेगी। क्युंकि इनकी दुकानें कांच की होती हैं और उसे तोड़ने में देर नहीं लगेगी। मनसे ने अपने पत्र में लिखा है कि  McDonald's के रेस्टोरेंट कांच से बने होते हैं और मनसे को कांच तोड़ना पसंद है। अगर हमारा अल्टीमेटम नहीं माना तो दुकान तोड़ देंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement