1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मैकडोनाल्ड्स ने सिंगापुर में रोका परिचालन, सात कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उठाया कदम

मैकडोनाल्ड्स ने सिंगापुर में रोका परिचालन, सात कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उठाया कदम

रेस्तरां चलाने वाली मैकडोनाल्ड्स ने रविवार से सिंगापुर में चार मई तक के लिए अपना परिचालन रोक दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 19, 2020 15:04 IST
Singapore McDonald- India TV Paisa
Photo:FILE

Singapore McDonald

सिंगापुर। रेस्तरां चलाने वाली मैकडोनाल्ड्स ने रविवार से सिंगापुर में चार मई तक के लिए अपना परिचालन रोक दिया। पिछले हफ्ते कंपनी के सात कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना के बाद यह निर्णय किया गया है। चैनल न्यूज एशिया की खबर के अनुसार यह निर्णय कंपनी के ड्राइव-थ्रू (बिना वाहन से उतरे ऑर्डर देने की सुविधा) और डिलिवरी परिचालन पर भी लागू होगा। जबकि कंपनी ने अपनी टेकअवे (रेस्तरां से खाना पैक कराकर लाने) सेवा शनिवार से ही रोक दी है। 

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह पर उसने अपने रेस्तरां, डिलिवरी और ड्राइव-थ्रू परिचालन को चार मई तक निलंबित करने का निर्णय किया है। कंपनी के सिंगापुर के प्रबंध निदेशक केनेथ चान ने कहा, ‘‘ यह हम सभी के लिए मुश्किल की घड़ी है। अपने ग्राहकों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए हम जितने एहतियाती कदम उठा सकते थे, हमने उठाए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को कम करने के लिए हम अपने प्रयास जारी रखेंगे।’’ 

उन्होंने कहा कि कंपनी को अपने ग्राहकों को पांच मई के बाद से फिर से सेवाएं देने का इंतजार रहेगा। कंपनी ने कहा कि वह सिंगापुर में 135 रेस्तरां के करीब 10,000 कर्मचारियों को वेतन देना जारी रखेगी। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय की खबर के अनुसार शनिवार को देश में कोरोना वायरस के 942 नए मामले सामने आए।

Write a comment
X