Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मोदी जी को टारगेट करना है, इसलिए अमित शाह को टारगेट किया जाता है- फडणवीस

अमित शाह पर लिखी पुस्तक विमोचन के दौरान फडणवीस ने कहा- 'मोदी जी को टारगेट करना है इसलिए अमित शाह को टारगेट किया जाता है। यह राजनीतिक एजेंडा यूपीए सरकार में तैयार किया गया। अमित भाई को जेल में रखकर भी लोग शांत नहीं बैठे। उनको गुजरात से बाहर रखा गया।' 

Sandeep Chaudhary Reported by: Sandeep Chaudhary
Published on: April 27, 2022 8:03 IST
Modi ji has to be targeted, that's why Amit Shah is targeted: Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Modi ji has to be targeted, that's why Amit Shah is targeted: Fadnavis

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर मराठी भाषा में लिखी गई एक पुस्तक का विमोचन किया जो उनकी राजनीति यात्रा को दर्शाती है। मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान फडणवीस ने पुस्तक का विमोचन करने के बाद राजनीतिक कौशल और चुनावों की गहरी समझ के लिए भाजपा के पूर्व अध्यक्ष शाह की सराहना की। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि 'अमित शाह अनि भाजपाची वत्चल' शीर्षक वाली पुस्तक में शाह के राजनीतिक सफर और उनके जीवन पर प्रकाश डालने के साथ ही भाजपा को मजबूत करने और उसे दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनाने में उनके योगदान का भी उल्लेख किया गया है। मूल रूप से डॉ अर्निबन गांगुली और शिवानंद द्विवेदी द्वारा लिखी गई इस पुस्तक का मराठी भाषा में अनुवाद डॉ ज्योत्सना कोल्हाटकर ने किया है। 

'राजनीतिक एजेंडा यूपीए सरकार में तैयार किया गया'

इस दौरान फडणवीस ने शिवसेना और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी जी को टारगेट करना है इसलिए अमित शाह को टारगेट किया जाता है। यह राजनीतिक एजेंडा यूपीए सरकार में तैयार किया गया। अमित भाई को जेल में रखकर भी लोग शांत नहीं बैठे। उनको गुजरात से बाहर रखा गया। इस दौरान अमित भाई ने भारत भ्रमण करते हुए उत्तर प्रदेश में जो जिम्मेदारी मिली उसको पूरी ईमानदारी से निभाया और साबित किया। कोर्ट ने अमित भाई को सारे आरोपों से बरी कर दिया। 

'अब तो नया हिंदुत्व आ गया है घंटा धारी, गदा धारी'

फडणवीस ने इस दौरान 2014 के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 में गठबंधन में चुनाव लड़ने की तैयारी थी, लेकिन अचानक शिवसेना से अलग लड़ने का फैसला लिया गया। अमित भाई ने डेढ़ महीना मुंबई में रहकर सारी चुनाव प्रक्रिया को देखा। 'शिवसेना बड़ा भाई बीजेपी छोटा भाई' का मतलब एक ही चुनाव में बदल गया। बीजेपी की जीत ने समझा दिया कि बड़ा भाई कौन है और छोटा भाई कौन है। वहीं लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा बवाल मामले पर बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि अब तो नया हिंदुत्व आ गया है। घंटा धारी, गदा धारी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement