Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुंबई: स्कूल के 26 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव, 4 बच्चों की आयु 12 साल से कम

मुंबई में अग्रिपाड़ा के एक बोर्डिंग स्कूल के 26 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें 4 बच्चों की आयु 12 साल से कम है। छोटे बच्चों को मुंबई के नायर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

Sachin Chaudhary Reported by: Sachin Chaudhary
Updated on: August 27, 2021 11:10 IST
Mumbai: 26 school children tested corona positive, 4 children below 12 years of age- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोरोना को लेकर एक बार फिर से डराने वाली खबर सामने आई है।

मुंबई: कोरोना को लेकर एक बार फिर से डराने वाली खबर सामने आई है। मुंबई के एक स्कूल के 26 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार मुंबई में अग्रिपाड़ा के एक बोर्डिंग स्कूल के 26 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें 4 बच्चों की आयु 12 साल से कम है। छोटे बच्चों को मुंबई के नायर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। 26 में से 22 बच्चे ऐसे हैं जिनकी आयु 12 साल से ऊपर है और उन्हें रिचर्डस्न क्वारंटीन सेंटर में भेजा गया है। 

बच्चे कई दिनों से बुखार आने की शिकायत कर रहे थे जिसके बाद लोकल बीएमसी की टीम ने बुधवार को बच्चों की जांच और सैम्पल लिया। आज कुल 95 बच्चों में से 26 के सैम्पल पॉजिटिव आए। इनमें से 4 को नायर हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है जबकि बाकी 22 बच्चों को भाइकला के कोविड सेंटर में एडमिट किया गया है। इस बोर्डिंग स्कूल में 5 विंग्स है जिसमे कुल 95 बच्चे रहते थे। फिलहाल बीएमसी ने स्कूल को सील कर दिया है।

बता दें कि बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कल बताया था कि मुंबई में कोविड-19 के 342 नए मामले सामने आए हैं और चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक दिन पहले मुंबई में 128 नमूनों में वायरस के डेल्टा स्वरूप की पुष्टि हुई। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग और बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि जीनोम श्रृंखला के लिए भेजे गए 188 नमूनों में से 128 में वायरस के डेल्टा स्वरूप की पुष्टि हुई। इसके अलावा अन्य नमूनों में से दो में अल्फा स्वरूप पाया गया जबकि 24 नमूनों में कप्पा स्वरूप की पुष्टि हुई। 

वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में सामने आए डेल्टा प्लस स्वरूप के 27 नए मामलों में गढ़चिरौली और अमरावती में छह-छह, नागपुर में पांच, अहमदनगर में चार, यवतमाल में तीन, नासिक में दो और भंडारा जिले में एक मामला पाया गया। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement