Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यात्रीगण ध्यान दें! मुंबई एयरपोर्ट का रनवे आज रहेगा बंद, 6 घंटे तक कोई भी फ्लाइट नहीं भरेगी उड़ान

मुंबई एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अहम खबर है। छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के दो रनवे आज अस्थाई रूप से बंद रहेंगे। यहां से 6 घंटे तक कोई फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 17, 2023 8:51 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: फ्लाइट से यात्रा करने वालों के लिए अहम खबर है। छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) के दो रनवे मंगलवार को अस्थाई रूप से बंद रहेंगे। यहां से 6 घंटे तक कोई फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी और ना लैंडिंग होगी। एयरपोर्ट के दोनों रनवे पर मॉनसून के बाद रखरखाव के कार्य किए जाएंगे, जिसके कारण 17 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक किसी भी उड़ान का संचालन नहीं होगा।

आज शाम तक संचालन रहेगा बंद

एयरपोर्ट संचालन के बयान में कहा गया है, "छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) व्यापक मॉनसून के बाद रनवे रखरखाव योजना के एक भाग के रूप में दोनों रनवे- आरडब्ल्यूवाई 09/27 और आरडब्ल्यूवाई 14/32 17 अक्टूबर को 11:00 बजे से 17:00 बजे तक अस्थायी रूप से गैर-परिचालन रहेंगे।" बयान में आगे कहा गया है, "CSMIA ने सभी प्रमुख हितधारकों के सहयोग से रखरखाव के सुचारू समापन को सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी ढंग से उड़ानें निर्धारित की हैं। CSMIA यात्रियों से सहयोग और समर्थन की आशा करता है।" 

रोजाना 900 फ्लाइटों का संचालन 

CSMIA के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "इस संबंध में एयरलाइंस और अन्य को छह महीने पहले ही नोटिस जारी किया गया है। मुंबई एयरपोर्ट पर एक दिन में लगभग 900 फ्लाइटों का संचालन होता है।" एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, निर्धारित अस्थायी बंद का प्राथमिक उद्देश्य मरम्मत और रखरखाव गतिविधियां हैं, जो एयरपोर्ट के बुनियादी ढांचे को उच्चतम मानकों तक बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं।

अमित शाह पर भूपेश बघेल का पलटवार, कहा- चुनी हुई सरकार को धमकी दे रहे

पैसेंजर ट्रैफिक में 33% बढ़ोतरी

मुंबई इंटरनेशन एयरपोर्ट ने सोमवार को कहा कि सितंबर तिमाही में उसका पैसेंजर ट्रैफिक 33 प्रतिशत बढ़कर 1.27 करोड़ हो गया। CSMIA ने कहा कि कोरोना महामारी से पहले की अवधि की तुलना में ट्रैफिक में बढ़ोतरी 109 प्रतिशत थी। पिछली तिमाही में एयरपोर्ट पर 60,861 डोमेस्टिक एयर ट्रैफिक मूवमेंट (ATMs) और 20,438 इंटरनेशनल ATMs देखे गए। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, एक साल पहले की अवधि में कुल यात्रियों की संख्या 96 लाख दर्ज हुई थी।

बिहार: जहरीली शराब से फिर मौतें, अब दरभंगा में 2 लोगों की गई जान; 3 की हालत गंभीर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement