Sunday, April 28, 2024
Advertisement

धारावी में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए, कुल मामले 2199 पहुंचे

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में आज बुधवार को 10 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। हालांकि, राहत की खबर ये है कि आज धारावी में किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 24, 2020 20:10 IST
Mumbai, Dharavi, Coronavirus latest update news - India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai Dharavi Coronavirus latest update news 

नई दिल्ली। एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में आज बुधवार को 10 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। हालांकि, राहत की खबर ये है कि आज धारावी में किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के कुल मामले 2199 पहुंच गए हैं। दादर में 17 नए केस मामले सामने आने के बाद यहां कुल मरीजों की संख्या 708 पहुंच गई है। माहीम में आज 21 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, यहां कुल कोरोना मामलों की संख्या 3887 पहुंच गई है। 

बृहन्न्मुंबई महानगर पालिका (BMC) से मिली जानकारी के मुताबिक, धारावी में कोरोना के कुल 2199 मामलों में 1018 एक्टिव केस हैं, जबकि 1100 लोग ठीक हो चुके हैं वहीं अबतक यहां 81 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है। माहीम में कोरोना के अभी तक कुल 980 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें 512 एक्टिव केस हैं जबकि 450 लोग ठीक हो चुके हैं। दादर में कोरोना संक्रमण के कुल 708 मामले सामने आए हैं जिसमें 362 एक्टिव केस हैं जबकि 325 लोग ठीक हो चुके हैं।

बृहन्न्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में संक्रमण के कारण मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और मृतक संख्या 81 ही है। अधिकारी ने बताया कि इन 2,199 मरीजों में से 1,100 को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। अब यहां कुल 1,018 मरीजों का इलाज चल रहा है। इस इलाके की आबादी 6.5 लाख है। बीते मंगलवार को यहां संक्रमण के केवल पांच मामले सामने आए थे जो पांच अप्रैल के बाद से सबसे कम हैं।

इसे कोरोना वायरस को मात देना करार देते हुए शिवसेना ने बुधवार को अपनी पार्टी की अगुवाई वाली राज्य सरकार की सराहना की तथा भाजपा की ओर परोक्ष संकेत करते हुए कहा कि इससे आलोचकों को माकूल जवाब मिल गया है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा, ‘‘धारावी में महामारी को फैलने से रोकना उत्सव की तरह है। जो लोग कोविड-19 संकट से निपटने में एमवीए सरकार की आलोचना कर रहे थे उन्हें जश्न के लिए आमंत्रित करना चाहिए।’’ शिवसेना ने लॉकडाउन संबंधी नियमों और विभिन्न अन्य कदमों का पालन करने के लिए धारावी के लोगों का भी आभार जताया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement