Friday, March 29, 2024
Advertisement

सिंगल होने का था दुख, दूसरों को गर्लफ्रेंड के साथ देख होती थी जलन, मामला जान हो जाएंगे हैरान

Mumbai: मुंबई में एक आरोपी डेटिंग ऐप से लड़कियों के डिटेल निकालकर उनको अश्लील मैसेज और वीडियो भेजता था। पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: January 21, 2023 14:45 IST
मलाड पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मलाड पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मुंबई: पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी लड़कियों को अश्लील मैसेज व वीडियो भेजता था। शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी का नंबर ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से जब पुलिस ने मामले की पूछताछ की तो आरोपी ने जो बताया उसे सुन पुलिस भी हैरत में पड़ गई।

क्या था पूरा मामला

दरअसल, 1 नवंबर को मालाड पुलिस स्टेशन में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि एक नंबर से उसकी नाबालिग बेटी जो दसवीं की छात्रा को अश्लील मैसेज और वीडियो आ रहे हैं। इसके बाद पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुट गई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि सारे नंबर बंद हो गए हैं। इसके बाद भी पुलिस ने हार न मानी और तहकीकात करती रही। 

फिर कुछ महीने बाद डीसीपी अजय कुमार बंसल जोन XII के मार्गदर्शन में मालाड वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवी अडाने के निर्देश पर पीएसआई धीरज वायकोस ने आरोपी का पता लगा लिया। पुलिस को पता लगा कि आरोपी मालाड पूर्व पुष्पा पार्क का रहने वाला है। इसके बाद पुलिस ने मुंबई के मालाड में पुलिस ने एक 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया। युवक से पूछताछ करने पर पता चला कि डेटिंग ऐप के जरिए अज्ञात महिलाओं और लड़कियों का फोन नंबर निकालकार उन्हें अश्लील मैसेज और व्हाट्सअप कॉल करता था। मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी पुलिस स्टेशनों में पानी की डिलीवरी करता है।

 कोई नहीं करता था पसंद 

रवि अडाने के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी की पहचान हर्ष गिंद्रा के रूप में हुई है। पूछताछ के दौरान, उसने पुलिस को बताया कि,"दूसरे लड़कों की गर्लफ्रेंड होती है, उसे कोई पसंद नहीं करता है, और वह चाहता था कि उसकी भी एक गर्लफ्रेंड हो, इसलिए वह एक डेटिंग ऐप के जरिए महिलाओं और लड़कियों के नंबर निकालकर उन्हें अश्लील मैसेज भेजता था। आरोपी प्ले स्टोर से और वैवाहिक वेबसाइटों पर अपनी शादी के लिए अपलोड की गई महिलाओं और लड़कियों के बायोडाटा से नंबर और जानकारी निकाल लेता था। जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी अश्लील मैसेज के साथ-साथ वॉइस मैसेज भी भेजता था और कई बार उसने पीड़िता को वीडियो कॉल करने की कोशिश की लेकिन उसने कॉल नहीं उठाई और उसे ब्लॉक कर दिया।

2 मोबाइल फोन और 4 सिम कार्ड जब्त

पुलिस ने आरोपी के पास से 2 मोबाइल फोन और 4 सिम कार्ड जब्त किए, जिनमें महिलाओं और लड़कियों की नंबर ज्यादातर सेव किया हुआ था, जो ट्रू कॉलर एप्लिकेशन पर उनके नाम सेव किए गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement