Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई लोकल में सफर करनेवाले यात्रियों की परेशानी बढ़ी, मेगा ब्लॉक के चलते कई ट्रेनें रद्द

मुंबई में लोकल से सफर करनेवाले यात्रियों की मुश्किलें अगले कुछ दिनों के लिए बढ़ गई हैं। मेगा ब्लॉक के चलते रोजाना 200 से ज्यादा लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी। आज मेगा ब्लॉक का पहला दिन है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Niraj Kumar Published on: October 27, 2023 13:20 IST
mumbai loacal- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/फाइल सांकेतिक तस्वीर

मुंबई : मुंबई के वेस्टर्न लाइन पर सफर करनेवाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आज यानि 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक इस रूट पर मेगा ब्लॉक रहेगा जिससे रोजाना 290 लोकल सर्विस रद्द रहेगी। बांद्रा और गोरेगाँव स्टेशन के बीच छठी लाइन बिछाने ले लिए यह मेगा ब्लॉक किया गया है। वहीं आज मेगा ब्लॉक का पहला दिन था। मेगा ब्लॉक के चलते पहले ही दिन स्टेशनों और लोकल ट्रेनों में लोगों की भारी भीड़ नज़र आई। वेस्टर्न लाइन मुम्बई का सबसे व्यस्ततम ट्रैक कहा जाता है। इस रूट पर हर रोज़ लोकल ट्रेनों से करीब 15-20 लाख लोग सफर करते हैं।

2,500 से ज्यादा लोकल ट्रेन सर्विस रद्द 

जानकारी के मुताबिक 27 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच इस रूट पर 2,500 से ज्यादा लोकल ट्रेन सर्विस रद्द रहेगी। 43 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया जाएगा जबकि 188 अन्य को आंशिक रूप से रद्द किया जाएगा या शॉर्ट-टर्मिनेट किया जाएगा।

लोकल कैंसिल होने से यात्री परेशान

लोकल ट्रेनें रद्द होने से यात्री काफी परेशान नजर आए। गोरेगाँव स्टेशन पर लोग लोकल ट्रेन में चढ़ने और उतरने में खासा मशक्कत करते दिखाई दिए। हालांकि वेस्टर्न रेलवे की तरफ से स्टेशनों पर लोकल रद्द होने की सूचना लगातार दी जा रही है। बीते कई दिनों से वेस्टर्न रेलवे की वेबसाइट,सोशल मीडिया और अनाउंसमेंट के ज़रिए यात्रियों को मेगा ब्लॉक की जानकारी दी जा रही है। 

30 से 40 मिनट तक इंतजार कर रहे यात्री

कुछ यात्री तो 30-40 मिनट तक इस रूट के विभिन्न स्टेशनों पर लोकल ट्रेन का इंतज़ार करते मिले क्योंकि ट्रेन में भीड़ होने के चलते अंदर जाने का मौका नहीं मिल रहा था। कुछ यात्रियों का कहना था कि रेलवे की तरफ से उन्हें 3-4 दिन पहले से ही मेगा ब्लॉक की जानकारी मिल गई थी इसलिए वे उस हिसाब से ट्रैवल प्लान कर रहे थे, फिर भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

मुंबई लोकल ट्रेनें रद्द

चर्चगेट से विरार की ओर--

  • 27-28 अक्टूबर: 128 ट्रेनें रद्द
  • 29 अक्टूबर: 116 ट्रेनें रद्द
  • 30 अक्टूबर-3 नवंबर: 158 ट्रेनें रद्द
  • 4 नवंबर: 46 ट्रेनें रद्द
  • 5 नवंबर: 54 ट्रेनें रद्द

विरार से चर्चगेट की ओर--

  • 27-28 अक्टूबर : 127 ट्रेनें रद्द
  • 29 अक्टूबर: 114 ट्रेनें रद्द
  • 30 अक्टूबर-3 नवंबर : 158 ट्रेनें रद्द
  • 4 नवंबर: 47 ट्रेनें रद्द
  • 5 नवंबर: 56 ट्रेनें रद्द

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement