Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना का खौफ: मुंबई के कोलाबा की अलाना मस्जिद की गई बंद, गेट पर लगा ताला

देश भर में कई आयोजन ठप किए जा रहे हैं। इस बीच मुंबई के कोलाबा इलाके में मौजूद अलाना मस्जिद को भी बंद कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 13, 2020 11:14 IST

मुंबई। दुनिया भर में खौफ का दूसरा नाम बन चुके कोरोना वायरस ने अब आम जनजीवन को भी प्रभावित करना शुरू कर दिया गया है। सरकार द्वारा दी गई भीड़ न जुटने की सलाह के बाद अब सामुदायिक स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। देश भर में कई आयोजन ठप किए जा रहे हैं। इस बीच मुंबई के कोलाबा इलाके में मौजूद अलाना मस्जिद को भी बंद कर दिया गया है। मस्जिद कमेटी के अनुसार कोरोना वायरस के चलते भीड़ भाड़ से ये वायरस कही किसी व्यक्ति में हो तो और लोगो को न फैले इसलिए ये कदम उठाया गया है। 

बता दें कि कोलाबा इलाके में स्थित अलाना मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग इबादत के लिए पहुंचते हैं। आज शुक्रवार को जुमे की नमाज होने के चलते और भी अधिक संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद की जा रही थी। ऐसे में मस्जिद कमेटी ने एहतियातन कदम उठाते हुए 12 मार्च से ही मस्जिद को अनिश्चित कालीन समय के लिए बंद कर दिया गया है। मस्जिद के गेट पर ताला लगाया गया है। 

अचानक मिली सूचना के चलते जो नमाजी मस्जिद पर पहुंच चुके थे वे वापस लौट रहे हैं। स्थानीय नागरिकों के अनुसार मस्जिद कमिटी की तरफ से दरअसल ये फैसला लिया गया है ताकि कोरोना वायरस के चलते भीड़ भाड़ से ये वायरस कही किसी व्यक्ति में हो तो और लोगो को न फैले इसलिए ये कदम उठाया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। mumbai News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement