Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Mumbai News: सड़क के गड्ढे ने ले ली पति-पत्नी की जान, दो बच्चे हुए अनाथ, रह गई बूढ़ी मां

Mumbai News: मुंबई में गड्ढों को लेकर फिर विवाद खड़ा हो गया है। हजारों करोड़ों के बजट के घोटाले का आरोप प्रत्यारोप हो रहा है लेकिन गड्ढों के चलते जान गवां चुके मृतकों के परिवार वाले पीछे बेबस और बेसहारा छूट जाते है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Swayam Prakash Published on: September 02, 2022 18:55 IST
Husband-wife dies in a road accident in Mumbai- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Husband-wife dies in a road accident in Mumbai

Highlights

  • मुंबई के गड्ढों ने उजाड़ दिया हंसता-खेलता परिवार
  • बीएमसी की लापरवाही ने ले ली पति-पत्नी की जान
  • मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर गड्ढे से हुआ हादसा

Mumbai News: मुंबई में गड्ढों को लेकर फिर विवाद खड़ा हो गया है। हजारों करोड़ों के बजट के घोटाले का आरोप प्रत्यारोप हो रहा है लेकिन गड्ढों के चलते जान गवां चुके मृतकों के परिवार वाले पीछे बेबस और बेसहारा छूट जाते है। ऐसा ही एक परिवार नज़ीर शाह और छाया खिलारे का है। कुछ दिन पहले तक दोनों अपने परिवार के साथ खुशी से गुजर बसर कर रहे थे, लेकिन 17 अगस्त की दोपहर को जो हुआ उसके बाद इनका परिवार टूट गया। जिसके पीछे की वजह और कुछ नहीं केवल बीएमसी की लापरवाही और सड़क का एक गड्ढा है।

गड्ढे में फंसी मोटरसाइकिल, पति-पत्नी को ट्रक ने कुचला

दरअसल, 17 अगस्त को मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर एक दुर्घटना में पति-पत्नी की साथ में मौत हो गई। पत्नी छाया खिल्लारे फ़िल्म लाइन में मेकअप आर्टिस्ट और पति नज़ीर शाह स्पॉट ब्वॉय का काम किया करता था। दोनों काम करने के लिए अंधेरी में अपने घर से निकले और मीरा रोड की तरफ जा रहे थे। तभी अचानक सड़क पर इतना बड़ा गड्ढा आ गया कि उसके बगल से भी जाना मुमकिन नहीं था। इस गड्ढे में नज़ीर की मोटरसाइकिल फंसी और दोनों पति-पत्नी ट्रक की नीचे आ गए। जैसे ही दोनों गिरे, एक बड़ा डंपर उनको कुचल देता है। इस घटना में दोनो की मौत हो जाती है लेकिन पोल खुलने से बचने के लिए बीएमसी इस पर लीपा पोती कर देती है।

Kid left behind after the death of Nazeer and Chhaya

Image Source : INDIA TV
Kid left behind after the death of Nazeer and Chhaya

नज़ीर के दोनो बच्चे मां बाप के बिना अनाथ 
इतने बड़े हादसे के बावजूद पास में कुछ ही मीटर की दूरी पर उससे भी बड़ा गड्ढा नजर आया, जहां से गुजरने वाली गाड़ियों की स्थिति बेहद खराब है। एक्सप्रेस वे पर इतना बड़ा गड्ढा होने पर बीएमसी की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया है। इस घटना के बाद से परिवार का बुरा हाल है। नज़ीर के दोनो बच्चे मां बाप के बिना अनाथ हो गए हैं। नज़ीर की मां ने कहा, "वे रोज की तरह काम पर निकले लेकिन लौट ही नहीं पाए। सिर्फ एक गड्ढे ने उनकी जान ले ली, सरकार को शर्म आनी चाहिए। उसके बच्चों की कौन देखभाल करेगा। मैं कितने दिन ही जी पाऊंगी, उनसे रोज झूठ बोलती हूं कि तुम्हारे मम्मी-पापा अभी सो रहे हैं तुम बढ़े हो जाओगे तो उठ जायेंगे। नज़ीर और छाया की बेटी को हमने नानी के घर भेज दिया है।"

नहीं मिल पा रही कोई सरकारी मदद
नज़ीर के भाई निजाम बताते हैं कि इस हादसे के बाद उन्हें कोई सरकारी मदद भी नहीं मिल पा रही है। बच्चों की पढ़ाई के लिए, नज़ीर की बहन नजमा ने बताया कि सिर्फ भाई-भाभी कमाते थे तो घर की जिम्मेदारियां काफी बट गईं थी लेकिन अब सब कुछ बिगड़ गया है। इतना ही नहीं मृतकों के पड़ोसी और रिश्तेदारों में भी इस बात को लेकर गुस्सा है। उनका कहना है कि जब नियम बनाए जाते हैं आम नागरिक के लिए तो सड़क सही क्यूं नही होती, गड्ढों से जान जाती है, मुंबई जैसे शहर में ये शर्म की बात है।

पुलिस ने डंपर चालक को किया गिरफ्तार
इस मामले पर डीसीपी पुलिस ने बताया है कि अंधेरी से मीरा रोड की तरफ एक कपल बाइक से जा रहा था, तभी पीछे से डंपर ने ठोकर मार दी, जिसके बाद दोनो डंपर के नीचे आ गए, इस हादसे में युवक और युवती दोनो की स्पॉट पर ही जान चली गई। वहीं दूसरी तरफ हादसे के बाद स्थानीय लोगों और मनसे का आरोप है कि वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर खड्डे की वजह से हादसा हुआ है। फिलहाल अब कस्तूरबा मार्ग पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह हादसा गड्ढे की वजह से हुआ या फिर डंपर की ठोकर लगने से हुआ है। पुलिस ने डंपर चालक को गिरफ्तार भी कर लिया है। आरोपी डंपर चालक का नाम सलीम शेख है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement