Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Mumbai News: आतंकी याकूब मेमन की कब्र पर मार्बल लगाने और उसे मजार बनाने को लेकर राजनीति शुरू, शिवसेना और बीजेपी एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

Mumbai News: वहीं इस मामले में ट्रस्ट के एक ट्रस्टी एडवोकेट नवरंगे ने आरोप लगाते हुए कहा कि, "याकूब मेनन परिवार के करीबी रउफ मेनन ने टाइगर मेनन का खौफ दिखाकर धमकी दी थी कि कब्र पर मार्बल लगाए जाएं और मजार में कन्वर्ट किया जाए।

Reported By : JP Singh, Rajesh Kumar Edited By : Sudhanshu Gaur Published on: September 10, 2022 14:35 IST
Grave of terrorist Yakub Memon- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Grave of terrorist Yakub Memon

Highlights

  • ट्रस्टी को दी गई थी टायगर मेमन की धमकी
  • रउफ मेनन ने टाइगर मेनन का खौफ दिखाकर धमकी दी थी
  • ट्रस्टी जझिल नवरंगे ने साल 2020 में शिकायत की थी

Mumbai News: 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट के दोषी आतंकी याकूब मेमन को फांसी दी गई थी। जिसके बाद मेनन का शव दक्षिण मुंबई के एक बड़े कब्रिस्तान में दफनाया गया था। हालांकि अब एक चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है जिसमें दिख रहा है कि याकूब मेनन की कब्र पर एलईडी लाइटिंग और मार्बल टाइलें लगाई गई हैं। जिसके बाद अब राज्य में राजनीति शुरू हो गई है। 

फोटो वायरल होने के बाद बीजेपी ने शिवसेना पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी ने की शिवसेना को आतंकियों के साथ होने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि उद्धव सरकार ने आतंकियों की कब्र को सजाया है। वहीं अब शिवसेना रउफ मेमन और बीजेपी के नेताओं के साथ की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर रही है। इन फोटो में बीजेपी नेताओं के साथ-साथ राज्यपाल भी नजर आ रहे हैं। 

ट्रस्टी को दी गई थी टायगर मेमन की धमकी 

वहीं इस मामले में ट्रस्ट के एक ट्रस्टी एडवोकेट नवरंगे ने आरोप लगाते हुए कहा कि, "याकूब मेनन परिवार के करीबी रउफ मेनन ने टाइगर मेनन का खौफ दिखाकर धमकी दी थी कि कब्र पर मार्बल लगाए जाएं और मजार में कन्वर्ट किया जाए।" शिवसेना ने धमकी देनेवाले व्यक्ति रउफ मेनन के साथ देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटील की तस्वीरे साझा की हैं और अप्रत्यक्ष रूप से याकूब मेनन के मामले को बीजेपी से जोड़ते हुए दिखाने की कोशिश की है।

बीजेपी ने किया पलटवार 

वहीं बीजेपी ने पटलवार करते हुए रउफ मेनन की वीडियो शेयर की है जिसमें वो मुम्बई की पूर्व मेयर और शिवसेना नेता किशोरी पेंडणेकर की जारी मीटिंग में बैठा है और कई चीजों पर चर्चा कर रहा है। बीजेपी नेता मोहिज कम्बोज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उद्धव ठाकरे गणपति की शुभकामनाएं नहीं देते लेकिन याकूब जैसे आतंकियों के कब्र को सजवाते हैं। 

2020 में की गई थी शिकायत  

वहीं इसी मामले में पुलिस सूत्रों ने बताया कि बड़ा क़ब्रिस्तान के पूर्व ट्रस्टी जझिल नवरंगे ने साल 2020 में शिकायत की थी की उन्हें याकूब मेमन के रिश्तेदार राउफ मेमन ने मोस्ट वांटेड आतंकी टायगर मेमन की धमकी दी थी। इस शिकायत की जाँच उस समय LT मार्ग पुलिस ने की थी। पुलिस सूत्रों का दावा है कि उस समय उन्हें उस शिकायत में ऐसा कुछ मिला नहीं जिसके आधार पर FIR या आगे की करवाई की जा सके। 

अब पुलिस शिकायत जांच बंद करने के आधार की कर रही पड़ताल 

सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि उस समय शिकायत की जांच को पुलिस ने बंद कर दिया था। नवरंगे ने आरोप लगाया था की बडा कब्रिस्तान में कब्र की जमीन मिल जाए इस उद्देश से उसे मोस्ट वाँटेड टायगर मेमन से बोलने की धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने दोबारा जांच शुरू की है। अधिकारी जांच कर रहे हैं कि उस समय की शिकायत के वक्त किस-किस का बयान दर्ज किया गया था और जाँच को उस समय बंद करने का आधार क्या रहा था?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement