Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुंबई पुलिस को दो स्थानों पर बम होने की मिली खबर, जानें जांच में क्या निकला

महाराष्ट्र पुलिस को इससे पहले भी कई बार राज्य के मंत्रालय, रेल समेत विभिन्न स्थानों पर बम ब्लास्ट के धमकी भरे कॉल आ चुके हैं। बीते कुछ समय से इन कॉल्स की संख्या बढ़ती जा रही है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 05, 2023 9:37 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

एक ओर देश जोर-शोर से जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारी कर रहा है तो वहीं, दूसरी ओर पुलिस को लगातार बम ब्लास्ट के खतरे के कॉल आ रहे हैं। ताजा मामला मुंबई का है जहां पुलिस कंट्रोल रूम को शहर के दो स्थानों पर बम रखे होने की जानकारी देने के लिए कॉल आया। कॉल के बाद पूरे पुलिस विभाग में अफरा-तफरी का माहौल हो गया और मामले की जांच शुरू हो गई।

कुलाबा व कामाठीपुरा में बम का कॉल

मुंबई पुलिस को इस बार एक महिला का कॉल आया जिसने दावा किया की कुलाबा के नेपेंसी रोड पर बम है और पुलिस से मदद मांगी। पुलिस सूत्रों का कहना है की एक ही महिला ने पुलिस कंट्रोल को अब तक 38 बार कॉल कर इसी तरह बम होने की जानकारी दी है। पुलिस इस कॉलर की जानकारी पर काम कर ही रही थी कि उसी समय एक और कॉलर ने कंट्रोल रूम को कॉल कर बताया कि कामाठीपुरा गली नं 12 में बम रखा है। 

कुछ मिला या नहीं?
शहर के दो इलाकों में बम रखे होने की खबर के बाद पुलिस ने मामले की जांच की और  SOP फॉलो किया। हालांकि, कॉलर की ओर से दी गई जानकारी में किसी भी तरह का कुछ भी संदिग्ध पुलिस को नहीं मिला। मुंबई पुलिस को इससे पहले भी कई बार शहर के विभिन्न इलाकों में बम रखे होने की जानकारी देने वाले कॉल आ चुके हैं। 

मंत्रालय को उड़ाने की मिली थी धमकी
महाराष्ट्र के पुलिस विभाग को बीते गुरुवार को एक अंजान शख्स ने राज्य के मंत्रालय में बम होने की धमकी दी थी। अंजान शख्स महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से बात करना चाहता था। हालांकि, सीएम से उसकी बात नहीं हो पाई और उसने मंत्रालय में बम रखे होने की धमकी दे डाली। पुलिस ने तुरंत ही कॉल करने वाले की जांच के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया और आरोपी को हिरासत में ले लिया था। 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी का जबरा फैन निकला सूरत का आर्किटेक्ट, बर्थडे के लिए बनाई 7,200 हीरों से जड़ी तस्वीर

ये भी पढ़ें- इस तारीख को होगी I.N.D.I.A गठबंधन के कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक, शरद पवार के दिल्ली आवास पर होगी मुलाकात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement