1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई पुलिस ने ‘संडे स्ट्रीट’ पहल की शुरुआत की, बड़ी संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा

मुंबई पुलिस ने ‘संडे स्ट्रीट’ पहल की शुरुआत की, बड़ी संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा

मुंबई पुलिस ने ‘संडे स्ट्रीट’ नाम से नई पहल की शुरुआत करते हुए कुछ अहम सड़को को चिन्हित किया है जहां यातायात रविवार को कुछ समय के लिए बंद रखा जाएगा। लोगों ने इन सड़कों पर योग,स्केटिंग,साइकिंलिंग और बाकि सांस्कृतिक खेलों का आयोजन किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2022 12:07 IST
- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mumbai Police Launches "Sunday Street' Initiative 

Highlights

  • मुंबई पुलिस ने ‘संडे स्ट्रीट’ पहल की शुरूआत की
  • लोग मौज-मस्ती के लिए घरों से बाहर निकले

मुंबई:  मुंबई पुलिस ने नागरिकों को स्वास्थ्यवर्धक और मनोरंजक गतिविधियों के लिए अपने घरों से बाहर निकलने के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद ने ‘संडे स्ट्रीट’ पहल शुरू की है। एक अधिकारी ने बताया कि इस पहल के तहत हर सप्ताह में कुछ घंटों के लिए कुछ सड़कों को वाहनों के आवागमन के लिए बंद रखा जाएगा।

कई मुख्य मार्ग रहें बंद

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लोग रविवार को अपने बच्चों,परिवार,दोस्तों के साथ बाहर निकलकर सड़कों पर योग कर सकते हैं, साइकिल चला सकते हैं, स्केटिंग कर सकते हैं और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अलग-अलग एक्टिविटि कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस पहल के तहत इस सप्ताह के अंत में नरीमन पॉइंट पर दोराभाई टाटा रोड, बांद्रा में कार्टर रोड, गोरेगांव में माइंड स्पेस रोड, डी एन नगर में लोखंडवाला रोड, अंधेरी, मुलुंड में तानसा पाइपलाइन रोड और विक्रोली क्षेत्र में ईस्टर्न एक्सप्रेसवे को सुबह छह बजे से सुबह 10 बजे तक वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रखा जाएगा।

लोगों में इस नई पहल को लेकर दिखा उत्साह

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने इस दौरान वैकल्पिक मार्गों पर यातायात के आवागमन की व्यवस्था की है। कई लोगों को सुबह सड़कों पर व्यायाम करते, दौड़ते और अन्य मनोरंजक गतिविधियां करते देखा गया। अधिकारी ने बताया कि नागरिकों के लिए एंबुलेंस और सचल शौचालयों की व्यवस्था की है। नागरिकों से इस दौरान कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। इस दौरान लोगों ने इस पहल में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। बढ़ी संख्या में लोग अपने परिवार के साथ खूब उत्साह के साथ पहल में हिस्सा लेते हुए दिखाई दिए। लोगों ने मुंबई पुलिस का शुक्रियादा करते हुए कहा कि वो इस ‘संडे स्ट्रीट’ पहल से काफी खुश हैं।