Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मुंबई पुलिस को आया धमकी भरा ईमेल, कहा- '500 करोड़ रुपए और लॉरेन्स बिश्नोई चाहिए वरना...'

मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में ऑफ़िशियल ईमेल पर एक ईमेल प्राप्त हुआ। इसमें धमकी दी गई कि अगर उसकी मांग नहीं मानी गई तो वह अहमदाबाद में बना नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम उड़ा देगा।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Sudhanshu Gaur Published on: October 06, 2023 9:55 IST
 Mumbai- India TV Hindi
Image Source : FILE मुंबई पुलिस को आया धमकी भरा ईमेल

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की पुलिस गुरुवार को सकते में आ गई। दरअसल गुरुवार की सुबह 10 बजे के क़रीब पुलिस कंट्रोल रूम में एक ईमेल आया। इस ईमेल में पुलिस को धमकी दी गई थी। धमकी देने वाले ने सरकार से 500 करोड़ रुपए और कुख्यात गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई की मांग की। इसके साथ ही मेल में लिखा था कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो वह गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर हमला कर देगा। 

इसके साथ ही इस ईमेल में लिखा था कि भारत में सब चीज बिकती हैं और हमने कई चीजें खरीदी भी हैं। मेल में लिखा है कि कितनी भू सुरक्षा बढ़ा लेना लेकिन हमसे नहीं बचा जा सकेगा। इसके साथ ही ईमेल करने वाले ने इस चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस से मेल का रिप्लाई भी करने को कहा है। धमकी भरे इस ईमेल के आने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है और साइबर पुलिस के साथ मिलकर आगे की जांच कर रही है। 

पिछले महीने मिली थी ताज होटल को उड़ाने की धमकी 

बता दें कि मुंबई पुलिस को ऐसी धमकियां कई बार आ चुकी हैं। इससे पहले सितंबर महीने में पुलिस कंट्रोल रूम में ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी भरा कॉल आया था। धमकी देने वाले ने कहा था कि दो पाकिस्तानी भारत में समुद्री मार्ग से आ रहे हैं और वो शहर के ऐतिहासित ताज होटल को बम से उड़ाने वाले हैं। इसके बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच की, तो पता चला कि जिस नंबर से धमकी भरा फोन आया था, वो नंबर उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रजिस्टर है।

इसके बाद उसकी लोकेशन मिली कि कॉलर मुंबई के सांताक्रुज इलाके में था और फिर क्राइम ब्रांच की यूनिट 9 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दया नायक और उनकी टीम ने उसे हिरासत में ले लिया। कॉलर का नाम जगदंबा प्रसाद सिंह है, जिसकी उम्र 36 साल है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 505(1)(B) के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement