Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चरस और गांजा की बड़ी खेप बरामद, 4 लोग हुए गिरफ्तार

मुंबई पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल ने ड्रग तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रुपये के गांजा और चरस के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: October 14, 2023 21:20 IST
Mumbai News, Mumbai Drugs, Mumbai Ganja, Mumbai NCB- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई पुलिस ने चरस और गांजा की बड़ी खेप बरामद कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में ड्रग तस्करों के खिलाफ पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। मुंबई पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल की बांद्रा यूनिट ने सांताक्रुज इलाके से 4 ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया है। सेल को इनके पास से चरस और हाई क्वॉलिटी गांजा मिला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बरामद किए गए गांजे और चरस कीमत अंतराष्ट्रीय बजार में 1 करोड़ 18 लाख रुपये है। पुलिस ने NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया,आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहा कोर्ट ने पुलिस कस्टडी में भेज दिया।

आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही जांच

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जानकारी मिली थी कि सांताक्रुज इलाके में स्थित ट्रम्पेट स्काई लाउंज और क्लब बॉम्बे के पास कुछ लोग ड्रग्स की तस्करी करने के लिए आने वाले हैं। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछा कर आरोपी के पास से 1 किलो 700 ग्राम चरस और 950 ग्राम हाई क्वॉलिटी गांजा पाउडर बरामद किया। पुलिस ने मौके से 4 लोगों को गिरफ्तार किया और अब यह पता करने में जुट गई है कि आखिरकार ये लोग ड्रग्स कहां से लेकर आए थे और किसे सप्लाई करने वाले थे। पकड़े गए आरोपियों के नाम सचिन किरण नांदे, निको फिलिप गोंजाल्विज, हर्षद शंकर पारुलेकर और कैरिंगटन जेरी डिएब्रियो हैं।

शुक्रवार को NCB ने की थी बड़ी कार्रवाई
बता दें कि शुक्रवार को ही एनसीबी ने बताया था कि उसने मुंबई में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोहों का भंडाफोड़ करने के बाद कुल 9 लोगों को गिरफ्तार करके 135 करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन और ‘अल्प्राजोलम’ जब्त की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी थी कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से तीन विदेशी नागरिक हैं। इन अभियानों के दौरान 6.9 किलोग्राम कोकीन और तनाव के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली लगभग 200 किलोग्राम प्रतिबंधित दवा ‘अल्प्राजोलम’ जब्त की गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement