Thursday, March 28, 2024
Advertisement

G20 समिट की वजह से बंद रहेंगे ये रास्ते, मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

G-20 Summit Meet: मुंबई ट्रैफिक पुलिस की ओर से कहा गया है कि यदि आप इन रास्तों से जाते हैं, तो 12-16 दिसंबर के बीच दूसरे रास्ते से जाएं, ताकि आपको परेशानी ना हो।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 12, 2022 19:49 IST
मुंबई ट्रैफिक एडवाइजरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुंबई ट्रैफिक एडवाइजरी

G-20 Summit Meet: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 13 दिसंबर को ताज होटल में होने वाले जी-20 सम्मेलन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। मुंबई ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, दक्षिण मुंबई की कई सड़कें 12 दिसंबर से 16 दिसंबर तक बंद रहेंगी। मुंबई ट्रैफिक पुलिस की ओर से कहा गया है कि यदि आप इन रास्तों से जाते हैं, तो 12-16 दिसंबर के बीच दूसरे रास्ते से जाएं, ताकि आपको परेशानी ना हो।

मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि सुरक्षा के लिहाज से रूट बंद करने का फैसला किया गया है। ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर बताया है कि कौन-कौन से रास्ते बंद रहेंगे और वाहन ड्राइवर कौन सा ऑप्शनल रूट अपना कर जा सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, जो रास्ते बंद रहेंगे उन पर किसी भी वाहन के आने-जाने पर रोक रहेगी। हालांकि, इमरजेंसी सेवाएं वाले वाहन जैसे- एंबुलेंस आ-जा सकेंगे। इन तारीखों के बीच कई सड़कें बंद होने से लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है। ऐसे में लोग जाम से बचने के लिए बताए गए वैकल्पिक मार्ग से जाएं।

जी-20 सम्मेलन को लेकर ये मार्ग रहेंगे बंद

  • छत्रपति शिवाजी महाराज मार्ग
  • एडम स्ट्रीट
  • बोमन बेहराम मार्ग
  • महाकवि भूषण मार्ग
  • पी रामचंदानी मार्ग

ये सभी मार्ग 13 दिसंबर दोपहर 12 बजे से रात साढ़े 11:30 बजे तक बंद रहेंगे। ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि रीगल जंक्शन से छत्रपति शिवाजी मार्ग जंक्शन तक बंद रहेगा, लेकिन इमरजेंसी सेवाओं के लिए वाहनों की आवाजाही हो सकती है। वहीं, वैकल्पिक मार्ग के रूप में रीगल सर्कल से दक्षिण की ओर के रास्ते जैसे- महाकवि भूषण मार्ग, ताज पैलेज, बोमन, बेहरा रोड, अल्वा चौका, इलेक्ट्रिक हाउस, आजमी रोड, भिड भंजन मंदिर मार्ग खुले रहेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement