Friday, March 29, 2024
Advertisement

Mumbai Weather: मुंबई में भारी बारिश का कहर, अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट

Mumbai Weather: आईएमडी ने अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना के साथ कहीं कहीं मध्यम बारिश का अनुमान जताया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 16, 2022 12:00 IST
Heavy rain in Mumbai- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Heavy rain in Mumbai

Highlights

  • 24 घंटों में मुंबई में कई मिलीमीटर बारिश दर्ज
  • अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान
  • जलजमाव के कारण ट्रैफिक व्यवस्था ठप

Mumbai Weather: महाराष्ट्र में भारी बारिश ने तांडव मचा रखा है। मुंबई में रात भर भारी बारिश हुई और अगले 24 घंटों में इससे राहत के आसार नहीं हैं। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। लोग घरों में रहने को मजबूर हैं।

निचले इलाकों हुआ भारी जलजमाव

उन्होंने कहा कि मुंबई में गुरुवार रात से ही भारी बारिश हो रही है। लेकिन अंधेरी सबवे जैसे कुछ निचले इलाकों को छोड़कर कहीं भी बड़े पैमाने पर जलजमाव की कोई सूचना नहीं है। अंधेरी सबवे जलजमाव के कारण यातायात के लिए बंद हैं। लगातार बारिश और बादल छाए रहने से पारा नीचे आ गया है और मौसम सुहाना हो गया है।

24 घंटों में मुंबई में कई मिलीमीटर बारिश दर्ज

मुंबई के एक निवासी दर्शन मुंडाडा ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘रात भर हुई भारी बारिश से मौसम ऐसा हो गया मानो यह जुलाई का महीना हो।’’ बीएमसी के अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में मुंबई, इसके पूर्वी उपनगरों और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 37.71 मिलीमीटर, 43.38 मिलीमीटर और 36.88 मिलीमीटर की औसत वर्षा दर्ज की गई।

अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान

उन्होंने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना के साथ कहीं कहीं मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। अधिकारी के अनुसार, मध्य और पश्चिम रेलवे दोनों पर उपनगरीय सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं और बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) की सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का जलभराव के कारण कहीं भी मार्ग परिवर्तन नहीं किया गया है।

मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने ट्वीट किया, ‘‘ट्रेन अलर्ट। सुबह आठ बजकर 35 मिनट पर मुख्य, हार्बर लाइन पर बारिश हो रही है। सभी कॉरिडोर पर ट्रेनें चल रही हैं।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement