Friday, May 03, 2024
Advertisement

Mumbai Weather Update: मुंबई में अगले दो दिन हो सकती है झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया 'येलो अलर्ट'

Mumbai Weather Update: मुंबई में हो रही भारी बारिश के बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शहर और आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और कोंकण में अगले दो दिनों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 07, 2022 19:19 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Mumbai Weather Update: मुंबई में आज दिनभर बादल छाए रहे और दोपहर से लगतार से झमाझम बारिश हो रही है। इस भारी बारिश के बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शहर और आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और कोंकण में अगले दो दिनों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि IMD ने शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने, हल्की से मध्यम बारिश होने, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया है।

इतने मिलीमीटर दर्ज की गई बारिश 

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि शहर में दिन भर बादल छाए रहे और दोपहर से लगातार बारिश हो रही है। शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और कहीं गरज के साथ छीटें पड़े हैं। निगम के एक अधिकारी ने बताया कि द्वीप शहर, पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 1.05 मिलीमीटर, 9.12 मिलीमीटर और 1.28 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि विक्रोली जैसे पूर्वी उपनगरों में चार घंटे की अवधि के भीतर 35 मिलीमीटर तक बारिश हुई। मौसम विभाग ने लोगों से भारी बारिश को देखते हुए यात्रा की प्लानिंग करने की अपील की है।

सामान्य रुप से चल रहीं सारी सेवाएं 

हालांकि, शहर में कहीं भी बड़े जल-जमाव की कोई सूचना नहीं मिली है। बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति और ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) और रेलवे की पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवाएं भारी बारिश के बीच अप्रभावित रहीं। मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि तीनों गलियारों पर लोकल ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement