Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुंबई: मास्क ना लगाने वालों से BMC करवा रही सड़को की सफाई

मुंबई में अगर आपने घरों से निकलने पर मास्क नहीं पहना तो अब आपको सड़को की सफाई करनी पड़ सकती है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने मास्क ना पहने वाले लोगों पर लगाम लगाने के लिए एक नई तरकीब अपनाई है जिसके तहत अगर आप मास्क नहीं पहनते और फाइन के 200 रुपए देने के लिए भी तैयार नहीं है तो आपको सड़को की सफाई के चलते झाड़ू लगाना पड़ेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2020 15:04 IST
मुंबई: मास्क ना लगाने...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE मुंबई: मास्क ना लगाने वालों से BMC करवा रही सड़को की सफाई

मुंबई: मुंबई में अगर आपने घरों से निकलने पर मास्क नहीं पहना तो अब आपको सड़को की सफाई करनी पड़ सकती है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने मास्क ना पहने वाले लोगों पर लगाम लगाने के लिए एक नई तरकीब अपनाई है जिसके तहत अगर आप मास्क नहीं पहनते और फाइन के 200 रुपए देने के लिए भी तैयार नहीं है तो आपको सड़को की सफाई के चलते झाड़ू लगाना पड़ेगा। मुंबई में कोरोना मामले 2 लाख के पार पहुंच गए हैं ऐसे में अब भी कई लोग हैं जो इस बात को गंभीरता से नहीं ले रहे और मास्क नहीं पहन रहे। अब ऐसे में मास्क ना पहनने वालो के लिए कुछ दिनों पहले बीएमसीं ने दंड के तौर पर 200 रुपए फाइन लागू किया है, लेकिन बावजूद इसके कई लोग मास्क भी नहीं पहनते और फाइन से भी बचने की पूरी कोशिश करते हैं उन लोगों को सबक सिखाने के लिए बीएमसी की नई मुहिम मास्क ना पहनने का फाइन जो ना भरे उसे लगाना पड़ रहा है सड़को पर झाड़ू। 

मुंबई के अंधेरी रेलवे स्टेशन के बाहर की बीएमसी कर्मचारियों की पूरी टीम मौजूद हैं और इनकी नज़र उनपर है जिन्होंने मास्क पहनना सही नही समझा है। यहां पर महज 10 मिनटो में ऐसे कई लोग बीएमसी कर्मचारियों को मिले जिन्होंने मास्क या तो बिल्कुल नहीं पहना है या उनका मास्क उनके नाक और मुंह के नीचे है। जिसमें कई लोग तो मास्क ना पहनने के चलते 200 रुपए दंड दे जरूर रहे हैं तो जो 200 भी देने के लिए तैयार नहीं उसे झाड़ू जरूर लगाना पड़ रहा है।

यहां कुछ ऐसे भी लोग हैं जो बीएमसी कर्मचारियो से बहस करके ना ही झाड़ू लगाने का तैयार थे और ना फाइन देने के लिए राजी हुए। इनमें से एक महिला जिसे मास्क ना लगाने के चलते बीएमसी ने पकड़ा उसने अपना गुस्सा बीएमसी पर उतारते हुए आरोप लगाया कि यह लोग यहां रोज जांच नहीं करते, यह पैसे लूटने का तरीका है लेकिन कर्मचारियों का कहना है कि वो बस लोगो को मास्क पहनने के लिए बोल रहे हैं ताकि उन्हें समझ में आए कि यह उनकी भलाई के लिए है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement