Sunday, May 05, 2024
Advertisement

नवाब मलिक से ED की पूछताछ पर बोले शरद पवार- उन्हें परेशान किया जा रहा है, लगातार BJP के खिलाफ बोल रहे थे

पवार न कहा-कई दशक पहले मुझ पर भी इसी तरह का आरोप लगाया गया था। अब नवाब मलिक को भी दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा रहा है। 

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: February 23, 2022 13:16 IST
Sharad Pawar, NCP Chief- India TV Hindi
Image Source : PTI Sharad Pawar, NCP Chief

Highlights

  • कई दशक पहले मुझ पर भी इसी तरह का आरोप लगाया गया था-शरद पवार
  • मुझे अंदेशा था कि नवाब मलिक को परेशान किया जाएगा-शरद पवार
  • ईडी दफ्तर के बाहर एनसीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा

मुंबई : महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। जानकारी के  मुताबिक नवाब मलिक से यह पूछताछ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रही है।  प्रवर्तन निदेशालय की टीम सुबह-सुबह नवाब मलिक के घर पहुंची थी। जिसके बाद नवाब मलिक खुद ईडी ऑफिस गए और वहां सवालों का जवाब दे रहे हैं। वहीं इस मामले पर एनसीपी के सुप्रीमो शरद पवार की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

अंदेशा था कि नवाब मलिक को परेशान किया जाएगा-शरद पवार

उधर, नवाब मलिक से ईडी की पूछताछ को लेकर एनसीपी के सुप्रीमो शरद पवार की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। पवार ने कहा कि नवाब मलिक काफी समय से बीजेपी के खिलाफ बोल रहे हैं। ईडी की यह कार्रवाई उसी का परिणाम है। पवार न कहा-कई दशक पहले मुझ पर भी इसी तरह का आरोप लगाया गया था। अब नवाब मलिक को भी दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा रहा है। मुझे इस बात का अंदेशा था कि आनेवाले दिनों में नवाब मलिक को भी इस तरह से परेशान किया जाएगा।

प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा था समन

दरअसल नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा था। ईडी के अधिकारी उनसे एक प्रॉपर्टी में अंडरवर्ल्ड के लिंक होने के मामले की जांच करना चाहते थे। फिलहाल इसी मामले में पूछताछ शुरू है। दरअसल ईडी को शक है कि नवाब मलिक की इस जमीन में अंडरवर्ल्ड के लोग भी जुड़े हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक नवाब मलिक की यह जमीन कुर्ला इलाके में है। जिसको लेकर कुछ दिनों पहले उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी।

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ खोला था मोर्चा

नवाब मलिक पिछले कुछ महीनों से चर्चा में हैं, जब से उन्होंने एनसीबी के मुंबई क्षेत्र के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े के विरुद्ध निजी और सेवा से जुड़े आरोप लगाए थे। मलिक के दामाद समीर खान को गत वर्ष मादक पदार्थ के एक मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था जिसके बाद मलिक से पूछताछ की जा रही है। 

ईडी दफ्तर के बाहर एनसीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा

वहीं ईडी दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में एनसीपी कार्यक्रताओं का हंगामा जारी है। एनसीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि नवाब मालिक को किडनैप किया गया है। एनसीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि ईडी अधिकारी सुबह-सुबह नवाब मालिक के घर जाकर उनको जबरन उठाकर ले गए। किसी तरह का कोई नोटिस नहीं दिया और न ही इसकी कोई जानकारी दी गी। एनसीपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि यह सब बीजेपी करवा रही है, हम चुप नहीं बैठेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement