1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. न्‍यूज
  5. CoronaVirus: मुंबई, नागपुर, पुणे, पिम्परि चिंचवड़ शहर 31 मार्च तक बंद, दफ्तरों में रहेंगे 25 प्रतिशत कर्मचारी

CoronaVirus: महाराष्ट्र के मुंबई, नागपुर, पुणे, पिम्परि चिंचवड़ शहर 31 मार्च तक बंद, दफ्तरों में रहेंगे 25 प्रतिशत कर्मचारी

महराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभावत को देखते हुए बड़ा फैसला किया है। सरकार ने चार बड़े शहरों मुंबई, नागपुर, पुणे और पिंपरी चिंचवड़ को बंद करने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2020 14:24 IST
- India TV Hindi
Maharashtra government shuts Mumbai Nagpur Pune and Pimpri chinchwad due to corona virus

महराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभावत को देखते हुए बड़ा फैसला किया है। सरकार ने चार बड़े शहरों मुंबई, नागपुर, पुणे और पिंपरी चिंचवड़ को बंद करने का फैसला किया है। इसके तहत शहर में सभी दुकान और आवाजाही बंद रहेगी। सरकार के मुताबिक राज्य के सभी इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही दफ्तरों में उपस्थिति को भी घटाकर 25 प्रतिशत कर दिया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 52 हो चुकी है। 

महाराष्ट्र सरकार ने बताया कि 31 मार्च तक इन चारों शहरों में प्राइवेट आफिस पूरी तरह से बंद रहेंगे। बाजार भी बंद रहेंगे। वही सरकारी आफिस में भी 25 प्रतिशत कर्मचारी ही काम करेंगे। हालांकि सरकार ने बताया कि लोकल ट्रेनें और बस सेवा फिलहाल बंद नहीं कर रहे है। इस पर फैसला आगे लिया जाएगा। 

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 195 तक पहुंच गया है। एक दिन में ही इस आंकड़े में 22 की बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार शाम तक देशभर में कुल 173 कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा जारी किया था लेकिन शुक्रवार सुबह इसे बढ़ाकर 195 कर दिया है। देश में कोरोना वायरस के 195 मामलों में 163 भारतीय नागरिकों के मामले हैं और बाकी 32 विदेशी नागरिक हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X