Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: मुंबई के निकट ठाणे में धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश, तीन लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कुछ लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने की कोशिश करने वाले तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 03, 2019 11:13 IST
Arrested- India TV Hindi
Arrested

ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कुछ लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने की कोशिश करने वाले तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। नापोली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी रविवार को भिवंडी नगर में कुछ लोगों के समूह के पास पहुंचे और हिंदू भगवानों की आलोचना करने लगे। बाद में आरोपियों ने समूह को कथित तौर पर ईसाई धर्म अपनाने के लिए कहा। 

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने समूह के सदस्यों से कहा कि अगर वे समाज में धर्म परिवर्तन के संदेश का प्रसार करते हैं तो उन्हें उचित इनाम दिया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि समूह के एक सदस्य ने बाद में पुलिस के समक्ष इसकी शिकायत दर्ज कराई। 

शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनकी पहचान गजेंद्र मारुति देवनूर (26), अजय गौतम और अमर वदवाव के तौर पर की गई। अधिकारी ने बताया कि तीनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement