Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र सरकार ने पालघर मॉब लिंचिंग मामले में एसपी गौरव सिंह को फोर्स लीव पर भेजा

महाराष्ट्र सरकार ने पालघर जिले के एसपी गौरव सिंह को फोर्स लीव पर भेज दिया है। उन्हें पालघर में मॉब लिंचिंग में 2 साधुओं की और उनके ड्राइवर की पीटपीट कर हत्या करने के मामले में सरकार ने यह कदम उठाया है।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Published on: May 07, 2020 22:12 IST
Palghar mob lynching case: Maharashtra government sent SP Gaurav Singh on force leave- India TV Hindi
Palghar mob lynching case: Maharashtra government sent SP Gaurav Singh on force leave

पालघर: महाराष्ट्र सरकार ने पालघर जिले के एसपी गौरव सिंह को फोर्स लीव पर भेज दिया है। उन्हें पालघर में मॉब लिंचिंग में 2 साधुओं की और उनके ड्राइवर की पीटपीट कर हत्या  करने के मामले में सरकार ने यह कदम उठाया है। महाराष्ट्र के पालघर जिले में 16 अप्रैल को दो साधुओं और उनके चालक की भीड़ द्वारा हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कासा पुलिस थाने के तीन और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि पालघर जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने विभागीय जांच के बाद एक सहायक उप निरीक्षक और दो कांस्टेबल को निलंबित किया गया। 

पालघर में भीड़ द्वारा दो साधुओं समेत तीन लोगों की हत्या के संबंध में महाराष्ट्र पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने पांच और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि इन पांच व्यक्तियों को मिलाकर मामले के संबंध में अब तक 115 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जिनमें से नौ नाबालिग हैं। घटना 16 अप्रैल को गढ़चिंचले गांव में हुई थी जब दो साधू ड्राइवर के साथ किसी की अंत्येष्टि में शामिल होने मुंबई से सूरत एक कार में जा रहे थे। 

ग्रामीणों की एक भीड़ ने उन्हें रोक कर चोर होने के शक में पीट-पीट कर मार डाला। अधिकारी ने बताया कि कुछ आरोपी बाद में घने जंगल में भाग गए थे जिन्हें पुलिस ने ड्रोन की सहायता की खोज निकाला। गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें 13 मई तक सीआईडी हिरासत में भेज दिया गया। अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement