Thursday, May 02, 2024
Advertisement

नागपुर और अकोला के बाद महाराष्ट्र के परभणी में भी लॉकडाउन

परभणी में शुक्रवार रात 12 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने यह जानकारी दी है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2021 16:16 IST
महाराष्ट्र सरकार ने...- India TV Hindi
Image Source : AIR महाराष्ट्र सरकार ने परभणी में लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से हालात काबू के बाहर होते जा रहे हैं और राज्य सरकार धीरे धीरे कई जगहों पर लॉकडाउन लागू कर रही है। राज्य में नागपुर और अकोला में पहले ही लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है और अब एक और जिले परभणी में लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई है। परभणी में शुक्रवार रात 12 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने यह जानकारी दी है। महाराष्ट्र सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करें और लॉकडाउन का उलंघन न करें। 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस महामारी फिर से तेजी से फैलने लगी है। राज्य में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के नए पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। गुरुवार को यहां कुल 14,317 नए केस मिले हैं। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 14,317 नए केस मिले हैं, जिसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 22,66,374 हो गई। 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे में 57 कोविड-19 मरीजों की मौत हुई और 7,193 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक कुल 52,667 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है जबकि कोरोना संक्रमण को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या 21,06,400 है। विभाग ने बताया कि फिलहाल राज्य में कोरोना वायरस के 1,06,070 एक्टिव केस हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement